गलत प्रश्नपत्र खोले जाने के मामले में प्रधानाचार्य को पड़ से हटाया गया

0
34

बीघापुर/उन्नाव ब्यूरो- श्री महर्षि दयानन्द आदर्श विद्या मंदिर इण्टर कालेज दुबेपुर के प्रबंधक ने बोर्ड परीक्षाओं में गलत प्रश्न पत्र खोले जाने के आरोपी प्रधानाचार्य को हटा दिया है। मामले में शामिल गवाह शिक्षकों की प्रोन्नति रोक दी है, विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता ने कार्यवाहक प्रधानाचार्य का पदभार ग्रहण कर लिया।

विद्यालय के प्रबंधक आदित्य कुमार बाजपेयी ने कार्यवाहक प्रधानाचार्य दिलबाग सिंह को बोर्ड परीक्षाओं के संचालन में अक्षम साबित होने पर उन्हें हटा कर मूल पद प्रवक्ता अंग्रेजी पर वापस कर दिया है, वहीं गलत प्रश्न पत्र खोले जाने के गवाह रहे प्रवक्ता राजेश मिश्रा व सहायक शिक्षक रामअवध आजाद की प्रोन्नति पर रोक लगा दी है।

उल्लेखनीय है कि इण्टर के संस्कृत द्वितीय प्रश्न पत्र को प्रथम प्रश्न पत्र के दिन 7 अप्रैल को पैकेट खोल दिया था।कार्यवाहक प्रधानाचार्य ने की गई लापरवाही को विभागीय उच्चाधिकारियों से छिपा लिया था। अज्ञात फोन से मिली सूचना पर 18 अप्रैल को जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रश्न पत्र के स्ट्राँग रूम की जांच की तो 20 अप्रैल को होने वाले प्रश्न पत्र का पैकेट खुला पाया और दोशियों के खिलाफ बीघापुर थाने में केस दर्ज कराया था।

प्रबंधक ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक व अवर सचिव माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पत्रों का संज्ञान लेते हुए प्रबंध समिति ने 6 अगस्त की बैठक में निर्णय लिया है और विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता उमाकान्त तिवारी को कार्यवाहक प्रधानाचार्य को पदभार ग्रहण करा दिया गया।

रिपोर्ट – मनोज सिंह 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here