फर्रुखाबाद जिला जेल में बंदियों ने काटा जमकर बवाल जेल अधीक्षक हुए घायल

0
89

फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद जिला जेल में रविवार सुबह उस समय बवाल हो गया जब सुबह 8:30 बजे एक बीमार बंदी को लोहिया अस्पताल रेफर करने के बजाय अस्पताल जेल ले जाने पर बंदियों में आक्रोश फैल गया इस मामले के बाद गुस्साए बंदियों ने जेल की छतों पर चढ़कर हंगामा शुरू कर दिया तथा जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी पूरे हंगामा में बंधुओं द्वारा किए गए पथराव में जेल अधीक्षक आर के वर्मा के सिर पर पत्थर लग गया जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गए इसके अलावा प्रभारी जिलाधिकारी एनपी पांडे एक बंदी रक्षक संतोष कुमार वह फतेहगढ़ कोतवाल भी घायल हो गए हैं। बंदियों का संघर्ष अभी भी जारी है।

प्राप्त जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि आज सुबह तकरीबन 8:30 बजे के आसपास एक बीमार बंदी को लोहिया अस्पताल रेफर करने के बजाए अस्पताल जेल ले जाने के कारण बंदी आक्रोशित हो गए और उन्होंने जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बाद जेल प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पुलिस को जेल में बुला लिया जिसके बाद बंदी और भी अधिक आक्रोशित हो गए और उन्होंने जेल अधीक्षक के ऊपर पथराव शुरु कर दिया जिसमें जेल अधीक्षक आरके वर्मा बुरी तरह से घायल हो गए।

जेल में पुलिस के पहुंचने के बाद बेकाबू हुए बंदियों ने जेल के सभी नियम कायदों को ताक पर रखते हुए जेल अधीक्षक की छत पर चढ़ गए और वहां से उन्होंने एक एक करके धीरे से पूरी जेल को खाली करवा लिया तथा जेल पर कब्जा कर लिया कई दिनों से बात करने के लिए गए प्रभारी जिलाधिकारी एनपी पांडे बंदीरक्षक संतोष कुमार फतेहगढ़ कोतवाल तथा जेल अधीक्षक को कैदियों ने पत्थर मारकर घायल कर दिया कैदियों और पुलिस के बीच संघर्ष अभी भी जारी है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY