समाधान दिवस पर निपटाई गयी आम आदमी की समस्याएं

0
44

उन्नाव(ब्यूरो)- कोतवाली हसनगंज थाना समाधान दिवस पर तहसीलदार अनिल कुमार ने फरियादियो की समस्याएं सुनी। जिसमे सबसे अधिक पटटे व भूमि की कब्जेदारी के 15 मामले आये, जिसमे चार का मौके पर ही निस्तारित किया गया है।

शनिवार को दस बजे से कोतवाली निरीक्षक हनुमान प्रसाद पांडेय व चौकी प्रभारी मोहान राम अवतार यादव ने फरियादियो की समस्याओ को रजिस्टर मे दर्ज की । वही तहसीलदार अनिल कुमार ने पटटे व भूमि संमबधी विवादो के निपटारे के लिये पुलिस व राजस्व टीम के साथ भेजकर निपटारा करने के निर्देश जारी किया। वही कोतवाली क्षेत्र मोलवी खेडा वरूवाहार निवासी कुंवर लाल पुत्र विक्रम थाना समाधान दिवस मे फरियाद सुनाकर न्याय की गुहार की ।

तहसीलदार की मौजूदगी मे पीडित को ही एक दरोगा राम चंद्र राना ने हवालात के पास बैठाल दिया। मामला जब प्रभारी निरीक्षक के संज्ञान मे आया तो दरोगा को कडी फटकार लगाने पर जाने दिया। दरोगा साहब बेखौफ होकर पटटे धारक को गलत ठहराने मेे लगे रहे। जिस पर तहसीलदार के दवारा लेखपाल प्रवीण श्रीवासतव ने पीडित को सही ठहराया, तब मामले का निपटारा हुआ। पटटेधारक को 1995 मे 15विसुवा जमीन का पटटा हुआ था लेकिन शासन के सख्त आदेश निर्देश के बाद भी कब्ज़ा नही मिला। 22 वर्ष बाद योगी सरकार मे समाधान दिवस मे सात विसुवा जमीन का कब्ज़ा दिलाया गया। मोहान चौकी प्रभारी राम अवतार यादव मौके पर पहुंच कर सक्रियता दिखाई। प्रभारी निरीक्षक हनुमान प्रसाद पांडेय ने बताया कि समाधान दिवस मे चार मामलो मे पुलिस व राजस्व टीम के साथ निपटारा कराया गया है तथा अन्य मामलो को सात दिन मे शासन की मंशा के अनुरूप कार्यवाही कराई जाएगी।

रिपोर्ट- राहुल राठौर 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY