जागरुकता कार्यक्रम आयोजित

0
118

photo 04रायबरेली। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मतदाता का प्रतिशत बढाने के उद्देश्य से विकास खण्ड परिसर में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक मतदाता मित्र व बूथ जागरूकता समूह या बुलावा टोली के तहत एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन विकास खण्ड परिसर में किया गया। जिसमें कहा गया कि सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के नारे लगाकर मतदाता का प्रतिशत बढ़ाने की बात कही गयी। इस कार्यक्रम में साक्षरता प्रेरक आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आंगनबाड़ी सहायिका, आशाबहू, ग्राम रोजगार सेवक सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी हरीराम सिंह ने कहा कि आप लोग गाँवो में जाकर बुलावा टोली के तहत कार्यक्रम करें और लोगों से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील करें। तथा महिलाओं को प्रेरित करें और गांवो में नारा दे सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो जिससे महिलाएं भारी मात्रा में मतदान करें और मतदाता प्रतिशत बढ़े। इस मौके पर पी0डी0 इन्द्रसेन सिंह, सी0डी0पी0ओ0 अरून पाण्डेय, बी0डी0ओ0 सावित्री देवी, ए0डी0ओ0 पंचायत आर0के0 कनौजिया आदि लोग मौजूद रहे। वहीं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय के सैकड़ो लड़कों एवं लड़कियों द्वारा शिक्षकों की अगुवाई में क्षेत्र के बावन बुजुर्ग बल्ला, कस्बे के प्रमुख मार्गो पर तख्तियों मे लिखे स्लोगन के तहत मतदाता जागरूकता की एक विशाल रैली निकाली गयी जिसमें बच्चों ने क्षेत्र में जाकर लोगों से खुले मन से भारी मात्रा में मतदान करने की बात कहीं और महिलाओं से बढ़ चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेने की बात कहीं जिससे मतदान कर प्रतिशत बढ़ सके। इस मौके पर विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक गोवर्धन प्रसाद मिश्रा, अशोक कुमार, आर0के0 विश्वकर्मा, विनोद मिश्रा, बी0के0 अश्वनी, सन्तोष मौर्या, ए0पी0 सिंह, अवनीश सिंह, विवेक सिंह, रीता श्रीवास्तव, रूकईया रसूल, शारदा, शालिनी वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here