पुरानी पेंशन दर का हो रहा विरोध

0
153

teacher
बबुरी चन्दौली : माध्यमिक शिक्षक में वेतन और पेंशन के सॉफ्टवेयर में परिवर्तन न होने और ट्रेजरी की कथा अनुसार पेंशन का शिक्षा विभाग से आदेश न भेजने के कारण माध्यमिक शिक्षा के कार्यरत अवकाश प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार जनवरी माह का वेतन अवरुद्ध हो गया है ।साथ ही अवकाश प्राप्त शिक्षको एवं कर्मचारियों को पुरानी दर से पेंशन दी गई है ।इसका सांकेतिक विरोध करने हेतु प्रदेश के समस्त अनुदानित माध्यमिक विद्यालय शिक्षकों और कर्मचारी 7 फरवरी को कलम बंद हड़ताल करेंगे। इसका प्रत्येक इकाई विरोध कर प्रस्ताव पास कराने हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रेषित करेंगे ।यदि 12 फरवरी तक फिर भी सातवें वेतन आयोग के अनुसार भुगतान की प्रतिक्रिया नहीं अपनाई गई तो माध्यमिक शिक्षक संघ आंदोलन का नया रास्ता अपनायेग।

माध्यमिक शिक्षक संघ के नेता ने कहा कि सभी स्तर के पदाधिकारियों से आग्रह है कि यदि 6 फरवरी तक सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन भुगतान नहीं होता है तो शिक्षक और कर्मचारी कलम बंद हड़ताल पर रहेंगे उक्त जानकारी माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री वीरेंद्र कुमार सिंह ने दिया।

रिपोर्ट : रोहित वर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY