अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सोनपुर इकाई के द्वारा शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन

0
89

बिहार(रा.ब्यूरो)- इंटरमीडिएट परीक्षा 2017 के घोषित परिणाम में कुव्यवस्था के ख़िलाफ़ आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सोनपुर इकाई के द्वारा बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

अभाविप के नगरमंत्री विकाश किशोर गौतम ‘विक्की’ के नेतृत्व में सैंकड़ों छात्र एवं कार्यकर्ता सोनपुर के रजिस्ट्री बाजार से बिहार सरकार का अर्थी जुलुश निकालकर गाँधी चौक पर शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी का पुतला दहन किया।

जहाँ उपस्थित कार्यकर्ताओं और छात्रों को सम्बोधित करते हुए अभाविप के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य आशुतोष कुमार रितेश ने कहा कि इंटरमीडिएट का यह परिणाम बिहार सरकार के शिक्षा नीति एवं शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है।

जहां एक ओर पूरे प्रदेश में शिक्षकों की घोर कमी है वहीं दूसरी तरफ सभी स्कूलों और कॉलेजों में मूलभूत सुविधाएं नगण्य है। इन सारी विपरीत परिस्थितियों में यहाँ के छात्र किसी भी तरह अपनी पढ़ाई को पूरा कर पाते हैं परन्तु इस बार बिहार सरकार ने तो छात्रों के भविष्य के साथ ऐसा खिलवाड़ किया है कि जो छात्र IIT जैसे परीक्षा में उतीर्ण हो जाते हैं लेकिन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित परीक्षा में 2 और 3 नम्बर लाकर फेल हो जाते हैं।

माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों से इंटरमीडिएट के छात्रों का कॉपी मूल्यांकन कराने के कारण ये सारी कुव्यवस्था व्याप्त हुई है, इस जघन्य अपराध के लिए शिक्षा मंत्री को अविलम्ब इस्तीफा देना चाहिए और मुख्यमंत्री को छात्रों से माफी मांगते हुए योग्य शिक्षकों से पुनर्मूल्यांकन कराना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से सोनू कुमार शर्मा, प्रिंस कुमार, सत्यम सिंह, बिट्टू कुमार, सुनील कुमार, यशवंत कुमार, अक्षय कुमार, संतोष यादव, राजेश कुमार, राजन वर्मा, किशन केशरी, रितेश कुमार, मनीष कुमार, विजय कुमार, रानू कुमार आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट-गोपाल साहिनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here