इटावा जिले में “देश बचाओ, देश बनाओ” पर धरना प्रदर्शन


इटावा (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में आज सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आव्हान पर इटावा कचहरी में देश बचाओ देश बनाओ पर धरना प्रदर्शन किया गया । जनपद से हजारों कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन में हुए शामिल हुए। इस कार्यक्रम में अखिलेश के चचेरे भाई अंशुल यादव भी रहे शामिल ।

इटावा कचहरी में आज सपा का धरना प्रदर्शन हुआ । भाजपा के खिलाफ इस धरना प्रदर्शन में जनपद के हजारों कार्यकर्ताओं ने कचहरी बट बृक्ष के नीचे अपनी आवाज बुलंद कीए और शीघ्र ही भाजपा के खिलाफ आगे आंदोलन करने के लिए कार्यकर्ताओ को तैयार रहने के लिए बोला गया । समाजबादी पार्टी के गढ़ कहे जाने बाले इटावा में घरेलू विवाद के चलते भीड़ कम नजर आई । इस धरने में मुलायम और शिवपाल के लोगों ने इसमें हिस्सा नही लियाए लेकिन मुलायम के छोटे भाई राजपाल यादव के बेटे अंशुल यादव जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल यादव जिला अध्यक्ष शामिल रहे ।

ट्रान्सक्रिप्ट अखलेश यादब के नेतृत्व में यह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है । भाजपा सरकार को 6 महीने का समय दिया थाए लेकिन लोगों की समस्या ज्यादा हो जाने के चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह निर्णय लेना पड़ा । वही समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि देश बचाओं देश बनाओ आंदोलन के रूप में धरना प्रदर्शन किया । वही उन्होंने ने बताया कि आज के ही दिन गांधी जी ने अंग्रेजों को भारत छोड़ों का नारा देकर अंग्रेजों को भारत छोड़ने के लिए विवस किया था । उसी को देखते हुए जो आज हमारे प्रदेश की स्थिति है । समाजवादी पार्टी ने प्रदेश सरकार को 6 माह का समय दिया था । देश की सरकार प्रदेश की सरकार नौजवानों को बाटने का काम कर रही है । जिसके खिलाफ आज समाजवादी पार्टी आज आंदोलन करने पर उतरी है । जिस तरह से किसानों का उत्पीड़न हो रहा है । नौजवानो का उत्पीड़न हो रहा है । महिलाओं के साथ हत्याचार हो रहा है । इतने मामले उत्पीड़न के आ चुके है । उसी के खिलाफ यह समाजवादी आंदोलन करने पर उतरी है ।

रिपोर्ट – सुशील कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here