लोहिया गांव असनहर के मुस्लिम बस्ती में पानी के लिए मचा हाहाकर

0
54


सोनभद्र (ब्यूरो) : बभनी विकास खंड के लोहिया समग्र गांव असनहर गांव में मुस्लिम बस्ती में लगा हैंडपम्प महिनों से खराब हो जाने से पानी के लिए हाहाकार मच गया है। बस्ती में दो हैण्डपम्प है जिसमें से एक महीनों से खराब पड़ा है । बस्ती के लोग हैरान व् परेशान है।

क्षुब्ध ग्रामीणों ने शुक्रवार को खाली बाल्टी लेकर प्रदर्शन किया।ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व प्रधान की लापरवाही के कारण बस्ती के लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है । असनहर मुस्लिम बस्ती में कहने के लिए दो हैंडपम्प लगे हैं।एक हैंडपम्प महिनों से खराब पडा है, वहीं दूसरा हैंडपम्प थोड़ा देर पानी देने के बाद जबाब दे देता है। एक ही हैंडपम्प के सहारे पैंतीस से चालीस घरों के लोग आश्रित हैं।

ग्रामीणों ने खराब पडे हैंडपम्प को ठीक कराने के लिए कई बार कहा लेकिन हैंडपम्प ठीक नहीं कराया। आक्रोशित लोगों ने मजबूर हो बाल्टी डिब्बा लेकर प्रदर्शन किया । उनका कहना है कि खराब पडे हैंडपम्प को तत्काल ठीक कराया जाय । जब तक हैंडपम्प नही बनता है पीने के लिए टैंकर से पानी की आपूर्ति करायी जाय।

प्रदर्शन करने वालों मे रसीदा, नसीबन, नुरजहा, सबनम, तरीकुन्नीशा, मैजुननिशा, समसुद्दीन, इदरीश, साहिद, शमीम, जैनुल, इसहाक, जानमुहम्मद, मु अली, अकबरी गुलाम, सहाबुद्दीन सहित अन्य लोग सामिल रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY