बिजली चोरी रोकने को हर जनपद में बनाये जायेंगे थाने- ऊर्जा मंत्री

0
126


मैनपुरी (ब्यूरो) सोमवार को नगर के क्रिश्चियन मैदान पर जनता को सम्बोधित करते हुए वर्तमान प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सपा, कांग्रेस व बसपा पार्टी पर हमला बोलते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा की देश व प्रदेश में प्रचण्ड बहुमत की सरकार बनी व जनता ने आशीर्वाद दिया। उन्होने आगे बताया कि वर्तमान की प्रदेश में भाजपा सरकार विकास की गंगा बहायेगी। साथ ही उन्होने विरोधी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि विरोधियों के सपनों में पहले तो केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही आते थे, किंतु अब विरोधियों के सपनों में योगी आने लगे हैं। उन्होने पूर्व की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व की सरकारें दोषियों, बलात्कारियों को संरक्षण प्रदान करती रहीं किंतु अब ऐसा नहीं है। साथ ही उन्होने बताया कि केन्द्र की प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार में अभी तक कोई भी घोटाला या भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया है।

जनता को सम्बोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री ने केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जनता को अवगत कराया साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों व प्रदेश की जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। साथ ही उन्होने बताया कि जिन गरीबों का बैंक से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं था उन सभी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन-धन योजना के तहत बैंक में खाता खुलवाकर उन्हें बैंकों से जोड़ने का काम किया है, इस योजना से लगभग 28 करोड़ गरीब लोगों के खाते बैंकों में खोले गए हैं, अब वे भी खाताधारक हैं। साथ ही उन्होने आगे बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर जिस तरह से विजय पताका मोदी ने फहराया है, पिछले 70 वर्षों में कांग्रेस द्वारा यह सत्ता के लालच में उत्पन्न की गई थी। साथ ही उन्होने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि विरोधी पूंछते थे कि 56 इंच का सीना कहां है, जिस पर उन्होने बताया कि उरी हमले के बाद हमारे द्वारा जो सर्जिकल स्ट्राइक की उससे विरोधियों के मुंह बन्द हो गए और अब वही लोग कहने लगे कि सबूत दो।

उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही लघु किसानों का कर्ज माफ किया गया। उन्होने कहा कि प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार ऐसी सरकार है जिसने गन्ना किसानों का बकाया नहीं रखा, उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार तुरन्त दान, महाकल्याण की नीति पर चल रही है। साथ ही उन्होने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर ऊर्जा मंत्री ने एक वर्ष का समय मांगा। तदोपरान्त मंत्री ने थाना कोतवाली का निरीक्षण किया।

ऊर्जा मंत्री ने विद्युत आपूर्ति को लेकर अपने बयान में बताया कि नगरीय स्तर पर 24 घंटे एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति दी जाएगी साथ ही जर्जर पोल, लाइनों का दुरूस्तीकरण एवं अन्य सुविधाएं प्रदान की जायेंगी साथ ही बिजली चोरी को रोकने के लिए थाने बनाये जायेंगे। साथ ही उन्होने बताया कि यदि पहली बार बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए तो पांच साल की सजा होगी ,साथ ही भविष्य में भाजपा सरकार की योजना उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देने की है। साथ ही उन्होने बताया कि 15 जून के बाद बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए जायेंगे। साथ ही उन्होने बताया कि अब देश व प्रदेश में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा, वर्तमान भाजपा सरकार ईमानदारी की सरकार है।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here