घरोर तिराहे के जाम के झाम से जनता दुखी

0
72

प्रतीकात्मक

कुरावली (ब्यूरो) कस्बा के घिरोर तिराहे पर भारी बाहनों के मोंड़ते समय लगनें बाला जाम नगर व क्षेत्र के लोगो के लिए परेशानी बना हुआ है। इस जाम के झाम से नगर के लोगो को निजात मिलती नजर नहीं आ रहीं है। इसके लिए नगर के सभ्रान्त लोगो के द्वारा कई प्रयास भी कियें गयें। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता लोगो के अरमानों पर पानी फेर रहीं है।

नगर के घिरोर रोड तिराहे पर पिछले लम्वे समय से भारी बाहन ट्रक या बस के मोंड़ते समय अक्सर करके जाम लग जाता है। जो घंटो के लिए लगा रहता है। जिसके कारण लोगो को अपने गन्तव्य तक पहुॅचनें में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जाम के समय पर घंटो तक बाहन रेग-रेग कर चलते है। इस जाम को खुलवानें के लिए पुलिस को भी अच्छी खासी मशक्कत उठानी पड़ती है। घिरोर तिराहे पर लगनें बाले जाम से निजात पानें के लिए प्रशासन को कई बार नगर के लोगो ने लिखित प्रार्थना पत्र भी दियें। लेकिन प्रशासन के द्वारा कोई भी सुनवाई नहीं की गई। इस जगह पर लगे विजली के पोल भी जाम के लिए कम जिम्मेदार नहीं है। पोल के कारण ही भारी और लम्वे बाहनों को मोंड़ने में चालको को काफी देर का समय लग जाता है। जिससे जाम के हालात उत्पन्न हो जाते है। नगर के लोगो ने घिरोर तिराहे पर गोल चक्कर बनवाकर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती करायें जानें की मांग जिलाधिकारी से की है।

अतिक्रमण के कारण नहीं मिलती जगह
कुरावली। घिरोर तिराहे पर जाम का एक कारण अतिक्रमण भी है। तिराहे पर लकड़ी के खोका आदि लगाकर कियें गये अतिक्रमण से मार्ग सकरा हो गया है। हथठेला आदि का अतिक्रमण भी कम नहीं है। अतिक्रमण के कारण घिरोर मार्ग के आस-पास बाहनों के मोड़नें के लिए जगह नहीं मिलती है। जिससे बाहन के चालकों को बाहन के मोड़ने में ज्यादा समय लगता है।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY