जनचौपाल में मंत्री ने सुनी जनता की समस्याएं

बलिया(ब्यूरो)- प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी जी ने जनचौपाल कार्यक्रम के तहत दूसरे दिन भी आधा दर्जन से अधिक गांवों में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी और निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए । कहा हर योजनाएँ धरातल पर दिखे और उसका लाभ प्रत्येक पात्रों को मिले यही सरकार की मंशा है ।

मंत्री ने जनचौपाल की शुरुआत रामपुर चिट गांव से की । वहां मौजूद एक-एक फरियादियो की फरियाद सुनी । मौके पर उपस्थित सम्बंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए । कहा कि पुलिस थानों पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुने व त्वरित निस्तारण करें । सभी थानों में फरियादियों के बैठने व पानी की व्यवस्था दुरुस्त रहे । इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो भी पात्र हो, चयन करने का निर्देश दिया । मंत्री ने कहा, अधिकांश सड़कें गड्ढामुक्त हो गई है। अवशेष मार्गों को भी शीघ्र ही गड्ढामुक्त कर दिया जायेगा ।

इसके बाद क्रमशः सुजायत, कारो, बढ़वलिया , नसीरपुर कला , नगवागाईं, सुरही, उजियार, नारायणपुर में चौपाल में लोगों ने बढ़चढ़ कर मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखी । उद्यान अधिकारी ने उद्यान विभाग से सम्बंधित लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी ।

कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी केएन उपाध्याय, थानाध्यक्ष चितबड़ागांव, नरही , लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आरए पाण्डेय, जिला उद्यान अधिकारी, जिला महामंत्री भाजपा नन्दलाल सिंह , जिला उपाध्यक्ष सूर्यदेव राय , मोतीचंद गुप्ता, सुमन सिंह, भोला ओझा ,डब्बू सिंह, सहित क्षेत्रीय प्रधानगण  उपस्थित रहे ।

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक-
गांवों में जनचौपल के दौरान मंत्री श्री तिवारी ने ग्रामीणों को स्व्च्छता के महत्वपूर्ण टिप्स दिए । कहा स्व्च्छता अभियान हमारी सरकार का महत्वपूर्ण अभियान है । लोग स्वच्छ तरीके से रहेंगे तो कई बीमारी से बच सकते है । स्व्च्छता के प्रति जागरूकता के अभाव में गांव में अनेक बीमारी अपना पांव पसार लेती है । अपील किया कि खुले में शौच कत्तई न करें । अगर अभी भी शौचालय नही है तो व्यक्तिगत रुचि लेकर बनवा लें । आर्थिक रुप से कमजोर के लिए सरकार 12 हजार रुपये भी दे रही है ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY