जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह की अध्यक्षता में महाराजगंज में आयोजित जनकल्याण सम्मेलन

0
130


गाजीपुर (ब्यूरो) आज चुनाव का कोई अवसर नही है जो आपको एकत्रीत किया गया है,अवसर है आपके जीवन समृद्धि सुरक्षा तथा अपने सेवा काल के उपलव्धियो के प्रति जन जन तक को जागृत करने के लिए पं दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन दर्शन व विचारो पर आधारित पार्टी के सत्ता का लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुचाने के लिए है।भारतीय जनता पार्टी का सिर्फ चुनाव लडना कभी भी उद्देश्य नहीं रहा है ।

उक्त विचार आज गाजीपुर सदर मंडल पश्चिमी द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री भानूप्रताप सिंह के अध्यक्षता मे महाराजगंज में आयोजित जन कल्याण सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व रेल राज्य मंत्री माननीय मनोज सिन्हा ने कही उन्होंने कहा कि आज इस अवसर पर पार्टी के कार्यकर्ता यह संकल्प ले कि एक एक व्यक्ति अपने गांव मे केन्द्र सरकार की सारी योजनाओ का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने में समर्पित ढंग से लगेंगे तभी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्म शताब्दी समारोह पर आयोजित इस सम्मेलन की सफलता होगी तथा सच्चा पार्टी प्रेम प्रदर्शित होगा। उन्होंने बकायदा हाथ उठाकर लोगों से यह संकल्पित करवाया कि केंद्र सरकार की हम सारी योजनाएं अपने स्थानीय लोगों तक पहुंचाने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा 3 साल पूर्व माननीय नरेंद्र मोदी जी की सरकार शपथ लेते समय ही प्रधानमंत्री जी ने कहा था यह सरकार देश के किसानों नौजवानों महिलाओं के सुरक्षा समृद्धि को समर्पित सरकार होगी। बैंकों के राष्ट्रीयकरण का कार्य भले ही केंद्र की कांग्रेस सरकार ने किया था परंतु इस देश के गरीबों के 28 करोड़ जनधन खाते खुलवाने का श्रेय माननीय प्रधानमंत्री जी को जाता है जरूरत है बस खाते के सुचारु संचालन की उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा देश के हर नागरिक हर व्यक्ति के विकास व समृद्धि के लिए अनुरूप योजनाएं लागू की गई हैं, जिनका लाभ लोगों को मिल रहा है हमारी सरकार बिना भेदभाव 90-91 पैसे प्रतिरोज पर लोगों के जीवन सुरक्षा दुर्घटना बीमा दिया है। 18 वर्ष की उम्र में पहुंचने वाले लोगों से लेकर 60 साल तक के लोगों के लिए अटल पेंशन योजना बहुत उपयोगी योजना है। माननीय मंत्री ने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य संरक्षा एवं सुरक्षा हेतु उज्जवला गैस योजना का लाभ लोगों से निवेदन कर दी गई सब्सिडी पर दिया गया जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। माननीय मंत्री ने गाजीपुर के विकास के लिए कहा कि जहां तक संभव होगा जो कुछ हो सकता है उसके लिए मैं व मेरी सरकार प्रयासरत है।

गाजीपुर से वैष्णो माता धाम जाने के लिए उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहां की शारदीय नवरात्र के पहले दिन गाजीपुर से कटरा तक नई ट्रेन चलाई जाएगी तथा गाजीपुर सिटी से आनंद विहार को जाने वाली ट्रेन को नियमित कर दिया जाएगा। तथा मुंबई तक जाने वाली ट्रेन का भी रैक को उपलब्ध कराकर नियमित कराने का मा मंत्री ने आश्वासन दिया। जी एस टी पर विस्तार से बोलते हो उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा देश के विकास व लोगों के उत्थान मे इसका लाभ मिलेगा। माननीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि देश का यह पहला संविधान संशोधन है जिसे देश के सारे दलो ने मिलकर लागू करने की सहमति प्रदान की। उन्होंने कहा कि जीएसटी से कई लाभ मिलेगा एक ही देश में कई राज्यों में अलग-अलग टैक्स एक ही वस्तु पर देना पड़ता था अब एक देश एक बाजार और एक कर की व्यवस्था लागू होगी।

इस अवसर पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए गाजीपुर सदर विधायक डॉक्टर संगीता बलवंत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से पूर्व कोई सरकार नहीं बनी जो सरकार की किसी योजना को जन जन तक पहुंचाने के लिए काम किया हो केंद्र सरकार की सारी योजनाएं के लाभार्थियों का यह मेला इस बात का सूचक है कि भाजपा जो कहती है वह करती है।

काशी क्षेत्र महामंत्री अशोक चौरसिया ने कहा कि केन्द्र सरकार के नेतृत्व मे भारत का कम समय में समुचित विकास हो रहा है। माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में विदेश विश्व गुरु बनने के तरफ अग्रसारित है।सम्मेलन स्थल पर महिला लाभार्थियो की भारी संख्या उपस्थित थी। मा मंत्री जी एवं अतिथियो द्वारा पं दीनदयाल उपाध्याय वह डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया।

इस अवसर पर श्री रामतेज पांडेय, श्री नंद किशोर पांडेय, राजनाथ सिंह, सुनील सिंह, ओमप्रकाश राय, अखिलेश सिंह, अच्छेलाल गुप्ता, सोमारू चौहान, अमरेश गुप्ता, वासुदेव पांडेय, मनोज बिन्द, रूद्रा पांडेय, उषा सिंह, नीलम सिंह, दीपक सिंह, गोपाल राय, व मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा सहित आदि लोग उपस्थित थे। सम्मेलन का संचालन श्री रविंद्र श्रीवास्तव ने किया।

रिपोर्ट – डॉक्टर विजय कुमार यादव⁠⁠

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here