पुलिस ने मामले को किया नजर अंदाज, जिसके बाद जमकर चले लाठी डंडे, कई घायल

0
45

 

प्रतीकात्मक फोटो

महराजगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- कोतवाली क्षेत्र के दरियावगंज मजरे कोटवा मदनिया गांव में जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को लाठी-डंडों से व कुल्हाड़ी से जमकर मारा-पीटा । जिसमें दो महिला सहित एक पुरुष बुरी तरह से घायल हो गया। जिनकी हालत नाजुक देखते  हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

प्राप्त जानकारी के आधार पर आपको बताते चले कि दरियावगंज मजरे कोटवा मदनिया गांव निवासी देशराज पुत्र रामबक्श से गांव के ही मंसाराम से जमीनी विवाद चल रहा है। जिसका मुकदमा दीवानी न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन मंसाराम सोहन कुमार कमलेश व शांति देवी जबरन ट्रैक्टर ले जाकर देशराज की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करने लगे मना करने पर चारों लोगों ने देशराज व उनकी पत्नी को लाठी डंडो व कुल्हाडियो से बीती रात जमकर मारा-पीटा । जिसमें पति-पत्नी भारी मात्रा में चोटहिल हो गए ।

ग्रामीणों की मदद से देशराज व उनकी पत्नी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महाराजगंज में लाया गया । जहां पर हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बताते चलें की जमीनी विवाद का मामला तहसील दिवस व समाधान दिवस में भी जा चुका है। लेकिन यदि पुलिस प्रशासन चेत जाता तो ऐसी अप्रिय घटना ना होती क्योंकि विवादित जमीन का मुकदमा दीवानी नयायालय में विचाराधीन है यदि सक्षम अधिकारी द्वारा दोनों पक्षों को बुलाकर समझा बुझा दिया जाता तो यह खूनी संघर्ष ना होता । जिसके चलते आज गांव सहित संपूर्ण क्षेत्र में पुलिस की कार्यशैली चर्चा का विषय बनी हुई है।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY