⁠⁠⁠⁠⁠फरयादी को न्याय के बदले मिली सज़ा

0
123

रायबरेली(ब्यूरो)- जहाँ पीड़ित व्येक्ति पुलिस के पास इसलिए जाता है कि उसके साथ अगर कोई मार-पीट या अन्य कोई समस्या है तो उसे न्याय मिल सके| वही जिले के अधिकारी भी फरियादियों से विनम्रता पूर्वक बात करने को कहते है, पर कुछ लोग पुलिस से इंसाफ मिलने की सोच को खत्म कर रहे है|

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे थानेदार पर न सिर्फ प्रतिपक्षियों से पैसे लेकर उनको छोड़ने के साथ दूसरे पक्ष को जमकर पीटने का आरोप लगा है और यह आरोप खुद पीड़ित के सरीर पर थानेदार द्वारा दिये गये जख्म बतला रहे है। यही नही दबंग थानेदार द्वारा पीड़ित को बिजली का करेंट तक लगाने का प्रयाश किया गया।
शरीर पर जख्म लिए पीड़ित थाने का चक्कर लगा रहा है |

पीड़ित का नाम इमरान है और इसे ये जख्म किसी और ने नही बल्कि पुलिस द्वारा दिये गए है। दरअसल पीड़ित रायबरेली जिले के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के ओइ गाँव का रहने वाला है| इसका नाली का विवाद गाव के ही अनवर से हो गया| जिसमे पुलिस ने सोमवार को दोनो पक्षो को थाने ले आई ।

पीड़ित का आरोप है की उसके प्रतिपक्षी से थानाध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने न सिर्फ पैसे लेकर उसके प्रतिपक्षी को छोड़ दिया, बल्कि उसे रात भर थाने में बंद रखा और जमकर लात जुतो के साथ बेल्ट व डंडों से उसकी पीटाई की गई। यही नही दबंग थानेदार ने पीड़ित को करेंट भी लगाने का प्रयाश किया।

यह पूरी घटना थाने के अंदर की बताई जा रही है, और पुलिस द्वारा की गई क्रूरता पीड़ित के चाचा के सामने हुई और वह बेबसी से अपने भतीजे की पिटाई को देखता रहा।

अब देखने वाली बात यह होगी की दबंग थानेदार पर पुलिस अधीक्षक कोई कार्यवाही करते है या नही, या फिर इसी तरह केवल मामले में जांच बिठाकर ठंडे बस्ते में डाल देंगे| यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा

रिपोर्ट-अनुज मौर्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY