दोषियों को मिले कड़ी सजा -अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता

0
163


रायबरेली/ऊंचाहार (ब्यूरो) कोतवाली क्षेत्र के अपटा गाव के पास 5 लोगों की नृशंस हत्या का मामला गर्म होता जा रहा है जहा एक तरफ पुलिस के ढिलाई हो रही है वही अब यह मामला जातीय रूप ले लिया है। अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिसद के बैनर तले एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस की गई |

आप को बता दे की 26 जून को रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र में 5 लोगों को जिंदा जला देने का मामला प्रकाश में आया था जिसमे रायबरेली जिला प्रशाशन के साथ साथ लखनऊ जोन के एडीजी तक मौके पर पहुचे थे अभी तक गाव में पीएसी के साथ साथ सीआरपीएफ की टोलिया गाव में डेरा डाले हुए है। इस घटना के बाद पहले पौलुस इसे हादसा करार देने में जुटी रही पर जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो उनके हाथ पाँव फूल गये और तत्काल मृतक के परिजनो की तहरीर पर आरोपियो की गिरफ्तारी की जिसमे मुख्य आरोपी राजा यादव व उसके भाइयो समेत 4 को पुलिस ने जेल भेज दिया पर इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया, जिसको लेकर माहौल गर्म बना हुआ है। उसी को लेकर आज अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के बैनर तले प्रेस कांफ्रेंस हुई जिसमे पदाधिकारियो ने कहा कि आज हमने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है जो अपराधी है या जो संयंत्र करने वाले है इनका पता लगाकर कारवाही की जाये वही मृतक का परिवार गरीब है जिसकी आर्थिक मदद शाशन से करवाई जाये। वही स्थानीय मंत्री पर भी आरोप लगाये। यही नही पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की घटना में कई और लोग शामिल थे मृतक के परिजनों से जबरन उल्टा सीधा अप्लीकेशन लिया गया था। इस पूरे प्रकरण की निस्पक्ष जांच करवाई जाये ताकि दोषियों पर कठोर कार्यवाही की जा सके।

वही मृतक के भाई का कहना है कि हमको जो गनर दिए गए है उनके पास राइफल है और इसमें मेरी सुरक्षा नही हो पायेगी अगर सासन को गनर देना है तो छोटे असलहों के साथ गनर दे अगर इस मामले को जल्द ठंडा न किया गया तो यह मामला पूर्ण रूप से जातीय विवाद का रूप धारण कर लेगा इस मामले को जिला प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए ताकि रायबरेली में कोई और हिंसक घटना न घट सके।

रिपोर्ट – अनुज मौर्य

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY