वाह री पुलिस एक बार फिर योगी सरकार के सारे नियम कानून तार-तार

0
57

हसनगंज/उन्नाव (ब्यूरो) वाह री पुलिस एक बार फिर योगी सरकार के सारे नियम कानून तार-तार हो गये ।हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में महिलाओ की मार पीट में पहले एनसीआर दर्ज कर दो सगे को 151 में चालान भेज दिया । दूसरे दिन राजनैतिक दबाव में अधिकारियों न आरोपियों की मौसी की दूसरी तहरीर पर दोनो भाइयों सहित दो अज्ञात के खिलाफ घर में घुस कर मार पीट व छेडछाड की गंमभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराकर पुलिस ने अपनी पीठ थप-थपा कर भाजपा सरकार के कानून का राज की मिशाल कायम की।

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के हसेवाँ गाँव में वृद्ध केश रानी 70 वर्ष ने बताया कि 28 जून को बकरी चराकर घर वापस आ रही थी कि तभी रास्ते में सगे देवर के साले के घर के दरवाजे के बाहर रखी पानी की बाल्टी में बकरी पानी पीने लगी तभी सरहज गाली गलौज कर बाल पकड़ कर मारने लगी। जिस पर अन्य परिवार की महिलाओं ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया। उसके बाद कोतवाली में अपनी लड़की पूनम से पीड़िता के दोनो लड़कों कुंदन व विनोद के खिलाफ 28 जून को मार पीट व गाली गलौज की धारा में मुकदमा दर्ज करा दिया ।जिस पर एक जून को पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार करके 151 में चालान कर दिया । आरोपी ने एसडीएम के नयायालय से जमानत करा लिया ।

दूसरे दिन 2 जून को मौसी राधा सिंह ने घटना को लेकर दोनो सगे भाइयों सहित दो अन्य चार लोगों के खिलाफ आईपीसी 452, 354, 323, 504 की धारा के अंतर्गत हसनगंज पुलिस ने राजनैतिक दबाव में सीओ के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज करा दी। जबकि पीड़ित ने बताया कि भूमिहीन होने की वजह से सहालगों में भोजन बनाने का काम करके परिवार का जीवन यापन करता है। लेकिन योगी सकार में ऐसे कानून का राज का माहौल बनाकर पुलिस अधिकारी अपनी पीठ थपथपाकर गुड वर्क करके आम आदमी के अधिकारों पर डाका डाल रहे है। इस पर कोतवाली इंस्पेक्टर खुद छेड़छाड़ दर्ज होने के मामले पर अंजान रहे। एसएसआई विशवदेव सिंह ने 2 जून को सीओ साहब को घर में घुसकर मारपीट व छेड़छाड़ दर्ज कराने की जानकारी दी । जिस पर इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद पांडेय ने एक ही घटना पर दो एफआईआर के सवाल पर बताया पुलिस मामले की विवेचना के बाद सही गलत स्पषट होने पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी ।

रिपोर्ट – राहुल राठौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here