राशन वितरण प्रणाली मे शिकायत मिलने पर डीएम ने पूर्ति निरीक्षक को किया सस्पेंड

बलिया (ब्यूरो)- जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के सम्बन्ध में मिली शिकायत पर पूर्ति निरीक्षक शैलेन्द्र सागर सिंह को न सिर्फ निलम्बित करने, बल्कि उन्हें पूर्ति कार्यालय से सम्बद्घ करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी का निर्देश मिलते ही विभाग ने पूर्ति निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया।

विकास भवन सभागार में सस्ते गल्ले की दुकानों के संचालन, राशन कार्डों के सत्यापन की प्रगति, दुकानों पर पूर्ति निरीक्षकों की निगरानी के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक हुई। सीडीओ, एसडीएम सदर, जिला विकास अधिकारी, पीडी, डीएसओ व अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सदर पूर्ति निरीक्षक शैलेंद्र सागर सिंह की शिकायत ज्यादा मिली। प्रथम दृष्टया शिकायतों की पुष्टि होने पर डीएम ने पूर्ति निरीक्षक के निलम्बन की संस्तुति खाद्य एवं रसद आयुक्त के यहां भेजने का निर्देश सीडीओ को दिया।

साथ ही जिला पूर्ति कार्यालय से सम्बद्घ करने को कहा। उन्होंने एसडीएम व डीएसओ को निर्देश दिया कि राशन कार्डो का सत्यापन तेजी से किया जाए। अब भी अगर कोई पात्र छूट गया तो उसको जोड़ें तथा अपात्रों को सूची से हटाया जाए। जिन गांवों में दुकान रिक्त है, वहां रोस्टर बनाकर गांव में खुली बैठक कराएं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY