राष्ट्रपति के गृह जनपद को विद्युत फाल्ट से मिलेगी निजात

0
37
प्रतीकात्मक

झींझक-कानपुर देहात (ब्यूरो)- राष्ट्रपति के गृह नगर को चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश के बाद अब फाल्ट से निजात दिलाने की कवायद शुरू की गई है। विद्युत बिजली सुधार के क्रम में झींझक के वार्डो में जर्जर तार बदल कर नए विद्युत पोल लगाने की तैयारी की और आज से काम शुरू किया जाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख व उनके बड़े भाइयों के निवास क्षेत्र झींझक में निर्बाध आपूर्ति के लिए विद्युत विभाग कवायद में जुटा है। झींझक नगर पालिका में वर्षों पहले लगे विद्युत तारों से आपूर्ति हो रही है। इसके कारण जर्जर तार टूटने से आये दिन विद्युत आपूर्ति ठप हो जाती है।

बिजली न आने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती थी। नगर पालिका के 25 वार्डो में रहने वाली करीब 21 हजार आबादी को फाल्ट से बिजली समस्या से निजात दिलाने के लिए शुक्रवार से ढाई किलोमीटर नए तार व विद्युत पोल लगाने का कार्य शुरू होगा। इससे फाल्ट की समस्या से निजात मिलेगी। वहीं सभी वार्डों में 450 नए विद्युत पोल लगने के साथ ही 100 केवी के दस नए विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने का काम भी शुरू होगा। झींझक के जेई सचिन यादव ने बताया कि आइपीडीएस योजना के तहत नगर में तार व पोल बदलने का काम आज से शुरू होगा। नए तार व पोल लगने से नगर मे फाल्ट से होने वाली समस्या से निजात मिलेगी।

रिपोर्ट- अजित प्रताप सिंह 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY