यात्रियों से गुलजार स्टेशन पर रात 10 बजे से दुकान बन्द का पुलिस प्रशासन ने किया एलान

0
171

pratapgrah railway station

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- इन दिनों विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन आचार संहिता के पालन में कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है। सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा सख्ती भी बरती जा रही है। विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर में रात्रि 10 बजे से पूर्णतया बन्दी का ऐलान किया गया है, जिसके पालन हेतु पुलिस अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रही है, लेकिन अहम बात तो यह है कि शहर के तीन स्थान जैसे रोडवेज बस अड्डा, जिला अस्पताल व रेलवे स्टेशन रोड जो यात्रियों व मरीजो के तीमारदारों से गुलजार रहता है।

ऐसे में रात्रि 10 बजे पूर्णतया बन्दी से लोगो को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नही यात्रियों व तीमारदारों में यह भी भय व्याप्त है कि यात्रा के दौरान कही रात्रि में नशेड़ियों व चोरो का शिकार न हो जाये।

बता दे कि जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए गम्भीर दिख रहा है। वही पुलिस प्रशासन द्वारा शहर की दुकानों को रात्रि 10 बजे से पूर्णतया बन्द करने का ऐलान किया गया है, जिसके पालन हेतु पुलिस काफी सक्रिय दिख रही है। लेकिन प्रशासन की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान तब खड़ा होता है, जब आम जनमानस को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

अर्थात यात्रियों व मरीजो के तीमारदारों से गुलजार रहने वाले स्थान जैसे रोडवेज बस अड्डा, जिला अस्पताल व स्टेशन रोड है, जहाँ पूरी रात लोगो का आवागमन बना रहता है, ऐसे में इन स्थानों पर दुकाने बन्द होने से सन्नाटा पसरा रहता है, जिससे लोगो में नशेड़ियों व चोरो के द्वारा लूट-छिनैती का डर बना रहता है। फिलहाल चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन अच्छे से निभा रहा है, लेकिन लोगो को लूट व छिनैती की वारदातो का शिकार होने से बचा सकता है।
रिपोर्ट- डॉ. आर.आर. पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here