रात्रि कटौती बंद न होने पर होगा आंदोलन

0
45

रायबरेली (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल द्वारा प्रबंध निदेशक मध्यांतर विधुत वितरण नि. लि. को संबोधित मांग पत्र अधिशाषी अभियंता विधुत विभाग-अशोक कुमार दोहरे को सौंपा। प्रतिनिधि मंडल ने 26.81 करोड़ लागत की एपीडीआरपी योजना की दुर्व्यवस्था, आईपीडीएस योजना की अत्यंत धीमी गति व जनपद में हो रही अनियमित-अघोषित विधुत कटौती के विरोध में व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष व कांग्रेसी नेता आशीष द्विवेदी के नेतृत्व में मांग पत्र सौंपते हुवे सुधार न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी व कहा की सरकार की मंशा के विपरीत जनहितकारी योजनाओ को विभागीय अधिकारियो की ठेकेदारों से मिलीभगत के कारण हो रही है अनदेखी।

मंडल जिलाध्यक्ष आशीष द्विवेदी ने अवगत कराया की अगस्त 2015 में 26.81 करोड़ लागत की एपीडीआरपी योजना के अंतर्गत शहर रायबरेली में 100 नए ट्रांसफार्मर, 100 किलोमीटर एरियन ब्रांच कंडेक्टर व सभी पुराने ट्रांसफार्मरों का जीवणोंद्धार के साथ ही सभी में टीपीएमओ लगाये जाने का कार्य केजीएन नामक कार्यदायी संस्था को सौपां गया था किन्तु विभागीय भ्रष्टाचार व कार्यदायी संस्था की शिथिलता के परिणाम स्वरुप योजना का धरातल पर उतर पाना संभव नही हो सका है साथ ही आईपीडीएस योजना जिसके अंतर्गत पांच हजार से अधिक आबादी वाले क्षत्रों में विधुत सुधार का कार्य होना था की प्रगति भी मरणासन्न अवस्था में है।

योजना की प्रगति की समीक्षा के साथ त्वरित क्रियान्वयन के निर्देश दिए जाए। आशीष द्विवेदी ने कहा की सरकार की मंशा के अनरूप ग्रामीण अंचलों में 18 से 20 घंटे व जिला मुख्यालय को 24 घंटे निर्बाध रूप से विधुत आपूर्ति होनी थी किन्तु वर्तमान समय में ग्रामीण अंचलों में आठ से दस घंटे व जिला मुख्यालय को बमुश्किल 18 घंटे विधुत आपूर्ति हो पा रही है जिसमे लो-वोल्टेज के साथ ही अघोषित व अनियमित विधुत कटौती विकराल समस्या है आमजन विधुत दुर्व्यवस्था का दंश झेलने को बाध्य है। प्रतिनिधि मंडल ने अघोषित विधुत कटौती के साथ ही रात की कटौती बंद करने की बात की व कहा की रात्रि कटौती बंद न होने पर होगा आंदोलन।

अभियंता श्री दोहरे ने व्यापार मंडल को आश्वश्त किया की उच्चाधिकारियों से वार्ता कर तीन से चार दिन में रात्रि कटौती बंद कराने का प्रयास किया जायेगा साथ ही किसी भी कटौती से पूर्व रोस्टर घोषित किया जायेगा। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष सतीश वर्मा, मुशर्रफ खान, अजीत प्रताप सिंह, मनोज दुबे, आसिफ अख्तर, अमनदीप सिंह बग्गा, सतीश चावला, राजीव राज आदि व्यापारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here