प्रत्याशियों के लिए राहुल ने की जनसभा

0
124


रायबरेली। डलमऊ क्षेत्र के पखरौली गाँव स्थित मैदान में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सरेनी व ऊँचाहार विधान सभा के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में एक संयुक्त जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने मोदी पर वादा खिलाफी और विरोध की राजनीति करने का आरोप लगाया। साथ ही मतदाताओं को आश्वस्त किया कि सरकार बनने पर दोगुनी गति से विकास को अंजाम दिया जायेगा।

उन्होंने ऊॅचाहार से प्रत्याशी कुंवर अजयपाल सिंह व सरेनी से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार सिंह के लिए जनता से समर्थन मांगा। जनसभा में श्री गांधी ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होंने प्रधानमन्त्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी जहां जाते हैं वहां कोई न कोई रिश्ता जरूर बताते हैं। उन्होंने वाराणसी में भी यही किया लेकिन कोई वादा नहीं पूरा किया जबकि आते ही उन्होंने कहा था की मुझे माँ गंगा ने बुलाया था ,राहुल गांधी ने केंद्र सरकार द्वारा रायबरेली व अमेठी में विकास की गति को धीमी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें जमकर कोसा। श्री गांधी ने अपनी पूरी जनसभा में सिर्फ भाजपा और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार गरीब विरोधी पार्टी है। प्रधानमन्त्री ने आठ नवम्बर को नोटबन्दी करके पूरे देश के गरीब आदमी, किसान, छोटे व्यापारियों को लाइन में लगाकर उनका जीवन बर्बाद कर दिया, श्री गांधी ने कहा की गठबंधन की सरकार बनने के बाद रायबरेली व अमेठी के बेरोजगार नवयुवकों को बेहतर रोजगार की सुविधा दी जाएगी। उनका आरोप था कि रायबरेली में प्रस्तावित फूड पार्क को केंद्र सरकार ने बन्द कर दिया है सरकार में आने पर हम पहले से दो गुना ज्यादा बड़ा फूडपार्क बनाएंगे। श्री गांधी ने कहा कि रोजगार के लिए हर जिले में ज्यादा से ज्यादा उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा। श्री गांधी ने कहा की मोदी जी या भाजपा के लोगो को मुझपर जो भी कहना है कह ले मगर रायबरेली की जनता के साथ उन्होंने जो सौतेला व्यवहार किया है यह बात मेरे दिल पर लगा गयी है और आने वाले विधान सभा व लोक सभा चुनाव में यहाँ के लोग उनका सूपड़ा साफ करके वापस गुजरात भेज देंगे।

राहुल गांधी की जनसभा में भीड़ दिखाने की उत्सुकता में कांग्रेसियों ने कांग्रेस पार्टी की मर्यादा तक को तार तार कर दिया। जगह जगह पर कांग्रेस पार्टी के झंडे का इस कदर दुरूपयोग हो रहा था। सभा स्थल पर ही तमाम समर्थक अपने पैरों में कांग्रेस का झण्डा बाँध कर साइकिल चला रहे थे एक व्यक्ति कार्यक्रम में बड़े झंडे को उतारकर कार्यक्रम के बीच में ही घर ले जाने के लिए आतुर दिखा मगर कांग्रेसी नेता सिर्फ राहुल गांधी को भीड़ दिखाकर अपने नम्बर दिखाने में व्यस्त रहे।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here