दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ आये राहुल गांधी, अन्य विपक्षियों का भी मिल रहा है साथ

0
186

नई दिल्ली- कारगिल युद्ध शहीद की बेटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर को समर्थन देते हुए कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने कहा कि, वह असहिष्णुता के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कौर की तारीफ करते हैं। साथ ही आपको यह भी बता दें कि, राहुल गांधी के अलावा पूरी कांग्रेस गुरमेहर के समर्थन में आ गई है। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, किसी शख्स की सोच आपको पसंद नहीं आ सकती है लेकिन ऐसे लोगों से विवेकहीन धमकियां और सोशल साइट पर पीछा किया जाना जिन्हें भारत के प्रधानमंत्री फॉलो करते हैं। ये राज्य द्वारा खौफ और लोकतांत्रिक देशों के काम का सबसे बुरा रूप है।

आरएसएस समर्थित छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वामपंथी छात्र संगठन आइसा के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर ने सोशल मिडिया में एक कैम्पेन शुरू किया है जिसके माध्यम से वह कह रही है कि, ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती’ जिसके बाद उन्हें चौतरफा समर्थन मिल रहा है।

कॉलेज का मामला अब हुआ राजनैतिक, 2 बड़े दल आमने सामने-
इस बीच यह मामला अब कांग्रेस और बीजेपी के बीच जंग की शक्ल ले चुका है। कांग्रेस के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने पलटवार करते हुए कहा कांग्रेस ने कभी भी संवैधानिक अधिकारों का सम्मान नहीं किया और उसने आपातकाल लगाया। लेकिन वह अब बोलने की आजादी और उसके अधिकारों के बारे में बात कर रही है।

नायडू ने कहा, ‘संविधान हमें बोलने और लिखने की आजादी देता है लेकिन इसका इस्तेमाल सामाजिक तनाव फैलाने और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं किया जा सकता।’
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here