राहुल गांधी नाली के कीड़े जैसे है – केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

0
185

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे ने एक बार फिर से अमर्यादित बयान राहुल गांधी को लेकर दे डाला है। भाजपा के इस सांसद और केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि राहुल गांधी नाली के कीड़े जैसा है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे इस समय बिहार के अपने संसदीय क्षेत्र में है जहाँ उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी की तारीफ़ करते-करते राहुल गांधी पर हमलावर हो गए और उन्होंने इसी दौरान मोदी से राहुल गांधी की तुलना करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी आकाश की तरह है जबकि राहुल गांधी एक नाली के कीड़े जैसा है।

2019 के आम चुनावों को अभी काफी दिन है लेकिन बीजेपी के केंद्रीय मंत्री के इस बयान ने राजनैतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ा दी है। अश्विनी चौबे यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि एक तरह के पागलपन के रोग से ग्रषित है। इस बिमारी में बीमार व्यक्ति दूसरों को पागल कहता है। राहुल अपने आपको महान, बौद्धिक और परफेक्ट बताते हैं।  उन्होंने कहा कि मोदी जी राफेल सौदे पर झूठ बोल रहे हैं।  मैं उनसे काफी आहत हूं।  ऐसा वही व्यक्ति कह सकता है जो Schizophrenia बीमारी से पीड़ित है।  मुझे लगता है कि उन्हें मेंटल अस्पताल में भर्ती करना चाहिए।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रस्टाचार की जनक है। यहाँ कोई महागठबंधन नहीं हो रहा है बल्कि यह जो हो रहा है वह महाठगबंधन है। उन्होंने आगे कहा कि भारत को एक प्रगतिशील प्रधानमंत्री की जरूरत है और भारत को महान तथा प्रगतिशील बनाने के लिए पूरा देश एक जुट है। हम सभी साथ है और 2019 में होने वाले आम चुनाव में एक बार फिर से प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्त्व में ही भाजपा सरकार बनाएगी।

दोनों तरफ से आते रहते है इस तरह के बयान-
भारतीय राजनीति में इस तरह के बयान अब आम से हो गए है। कभी कांग्रेस की तरफ से कोई इस तरह का बयान दे देता है तो कभी किसी अन्य पार्टी की तरफ से। अभी तक ऐसा माना जाता था कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्त्व गलत बयानी से खुद को बचा कर रखता है लेकिन जिस तरह से अब भाजपा के नेता भी कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर की तरह से बयानबाजी करते रहते उससे यह बात उठनी लाज़मी है कि अब भारतीय राजनीति का स्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here