आज राहुल गांधी भी हैदराबाद में छात्रों के साथ भूख हड़ताल पर

0
273

हैदराबाद- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में 18 घंटे की सामूहिक भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों के साथ आज तड़के ढाई घंटे के लिए भूख हड़ताल पर बैठे गए हैं। रात 12 बजकर करीब 10 मिनट पर यहां पहुंचे राहुल ने आंदोलनरत छात्रों से बात की और फिर दलित शोधार्थी रोहित वेमुला की तस्वीर के आगे मोमबत्तियां जलाईं।

विश्वविद्यालय में सामाजिक न्याय के लिए बनी संयुक्त कार्य समिति के एक सदस्य ने कहा कि राहुल गांधी आज सुबह छह बजे से भूख हड़ताल में शामिल होंगे। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोजी एम जाॠन ने भी राहुल गांधी के आज भूख हड़ताल में बैठने की जानकारी दी।

राहुल ने छात्रों से किया निवेदन मुर्दाबाद के नारे न लागए –
हैदरबाद में छात्रों के समूह के साथ सामूहिक तौर पर भूख हड़ताल पर बैठे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़े दिलवाले ब्यक्ति का परिचय दिया है I आपको बता दें कि भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मति ईरानी और केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के खिलाफ नारे लगाए तो राहुल ने हस्तक्षेप करते हुए उन्हें नम्रता से कहा कि वे मुर्दाबाद के नारे न लगाएं।

राहुल ने छात्रों से कहा है कि वे किसी के लिए भी मुर्दाबाद मत कहें। इससे न्याय नहीं होगा। दो शोधार्थियों समेत तीन वे छात्र भी आमरण अनशन पर बैठे, जिन्हें पहले निलंबित कर दिया गया था। ये लोग कुलपति अप्पा राव पोडिले को बर्खास्त करने और गिरफ्तार करने की मांगों को लेकर अनशन पर बैठे हैं। इसके साथ ही इनकी एक मांग यह भी है कि स्मति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय को कैबिनेट से हटाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here