राहुल को गुंडाराज पसंद है: स्मृति ईरानी

0
109


रायबरेली। भाजपा प्रत्याशी अनीता श्रीवास्तव को ताकत देने आयी केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने जिले के विकास कार्यों के थोथे दावों की बखिया उधेड़ी। उन्होंने कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर भी जमकर प्रहार किया। श्रीमती ईरानी ने मतदाताओं को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

श्रीमती ईरानी ने भाजपा प्रत्याशी अनीता श्रीवास्तव के समर्थन की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस सदैव भ्रष्टाचार की पोषक रही है। जबकि सपा गुण्डाराज का प्रतीक बनकर रह गयी है। उन्होंने यूपी को यह साथ पसंद है की तर्ज पर कहा कि गठबंधन बताता है कि राहुल को गुण्डों का राज पसंद है। उन्होंने प्रश्न उठाया कि जिले का सबसे बड़ा उद्योग आई टी आई आखिर अपने कर्मचारियों को वेतन क्यों नहीं दे पा रहा है। आई टी आई की इस दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है। क्यों कि केन्द्र में तो लगातार कांग्रेस की ही सरकार रही है। अतः आईटीआई की यह दुर्दशा कैसे हुई। उन्होंने विगत ढाई वर्षों के भाजपा शासन काल में बकाया भुगतान हेतु दिये गये पांच सौ करोड़ के पैकेज के बारे में बताया। उन्होंने आईटीआई को गति देने के लिए उपलब्ध कराये गये ग्यारह सौ करोड़ रुपयों के बारे में भी जानकारी दी।

श्रीमती ईरानी ने जानना चाहा कि सरकार द्वारा संचालित प्रियदर्शिनी योजना का पैसा कहां गया, आखिर योजना जमीन पर क्यों नहीं उतर सकी। महिलाओं को समृद्ध करने हेतु संचालित स्वयं सहायता समूहों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा जो धनराशि उपलब्ध करायी गयी उसका पैसा कहां गया। उन्होंने सांकेतिक भाषा में कांग्रेस के क्रियाकलापों पर सवाल खड़ा करते हुए आम मतदाताओं से यह पूछा कि वर्ष 2008 में यहां कार्यरत टेक्सटाइल मिल को अकारण क्यों बंद किया गया। इन्दिरा गांधी उड़ान अकादमी जैसे महत्वपूर्ण संस्थान का ठेका कांग्रेस किस मजबूरी में कनाडा की विदेशी कम्पनी को दिया। वह संकेत-संकेत में कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर लगातार प्रहार कर भाजपा के लिए समर्थन का माहौल बनाती रही।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY