सात फरवरी को राहुल की हरिद्वार व रुद्रपुर में रैली

0
333

रुद्रपुर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का खाका तैयार होने के बाद कांग्रेस ने भी जवाब में अपने स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनावी दौरे तय कर दिए हैं। खास बात ये है कि ये चुनावी रैलियां उन्हीं क्षेत्रों में तय की गई हैं, जहां पीएम मोदी को पहुंचना है।

रैलियों का कार्यक्रम पहले किए जाने के पीछे मोदी के साथ राहुल की जनसभाओं की तुलना से बचने की कोशिश माना जा रहा है। सत्तारूढ़ कांग्रेस भाजपा के चुनाव प्रचार खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों पर नजर गड़ाए हुए है। इसे देखते हुए पार्टी ने भी जवाबी तैयारी शुरू कर दी है। मोदी की हरिद्वार, रुद्रपुर और गौचर में आगामी 10 या 11 फरवरी को चुनावी रैलियां प्रस्तावित हैं। इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी जनसभाएं भी तय की गई हैं।

कांग्रेस भी मोदी की रैलियों से पहले राहुल गांधी की रैलियां कराने में जुट गई है। सात फरवरी को राहुल गांधी हरिद्वार, रुद्रपुर और पिथौरागढ़ में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। राहुल के कार्यक्रम सात फरवरी, नौ फरवरी और 13 फरवरी तक तय किए जाने की तैयारी है। इस अवधि में देहरादून, हल्द्वानी और अन्य क्षेत्रों में चुनावी सभाएं तय की जाएंगी। राहुल के कार्यक्रम को तय करने में पार्टी काफी सावधानी और सतर्कता बरत रही है।

कोशिश ये भी की जा रही है कि इन चुनावी सभाओं की तुलना न हो, ताकि राज्य में कांग्रेस का चुनावी कैंपेन की रफ्तार पर असर न पड़े। वहीं राहुल की रैलियों के जरिए भाजपा पर पहले ही दबाव बनाया जा सके। 1हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों की एक-एक सीट से मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा मुख्यमंत्री को उनके क्षेत्रों में घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। मोदी की रैलियों के पीछे इस रणनीति को भी माना जा रहा है।

वहीं कांग्रेस अब राहुल की रैलियां पहले आयोजित कर माइंड गेम में बढ़त लेने की जुगत में है। संपर्क करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने स्वीकार किया कि राहुल गांधी की रैलियों का कार्यक्रम सात फरवरी को तय किया जा सकता है।’
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here