रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षाओ के दौरान की जाये पर्याप्त व्यवस्थाएं

0
29


कानपुर नगर (ब्यूरो)- आज 9 अगस्त से शुरू हो रही रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षाओं के दौरान आने वाले उम्मदीवारों के आगमन और प्रस्थान को संभालने के लिए पर्याप्त तैयारी की जाये | यह निर्देश महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे का अतिरिक्त पदाभार ग्रहण करने के बाद राजीव अग्रवाल ने दिया।

उन्होने रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि ट्रेन संचालन में संरक्षा भारतीय रेलवे का पहला ओर सबसे महत्वपूर्ण काॅर्पोरेट उददेश्य है। संरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों का समयबद्ध परिचानल सुनिश्चित करना दूसरा सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य है। कहा हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि संरक्षा से कोई समझौता नही हो रहा हेै और संरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही हमें अपने सिस्टम पर यात्री गाडियों का समयबद्ध संचालन भी सुनिश्चित करना होगा।

प्राथमिकताओं पर बोलते हुए उन्होने कहा कि उ0म0 रेलवे ने कुंभ मेला-2019 से सम्बन्धित कार्यो के समय पर पूरा किये जाने पर बल दिया तथा निर्देशित किया कि पूर्वी डेडीकेटेड, फ्रेंट काॅरिडोर के निर्माण से सम्बन्धित कार्यो को समय से पूरा किया जाना चाहिये, विशेष रूप से ईडीएफसी के खुर्जा-भाऊपुर खंड, जिसे इस वर्ष के दौरान चालू किया जाना है, उस पर कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाये। बारिशको देखते हुए उन्होने पुलों की एप्रोच एवं कल्वर्ट स्थानों पर संरक्षा के लिए विशेष उपाय किये जाने की बता के साथ ही कहा कि ट्रेनों की समय पालनता में सुधार करने और इलाहाबाद तथा कानपुर स्टेशनों से पहले विलंबन को कम करने के लिए अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनो उपायोगी आवश्यकता है।

रिपोर्ट – सुरेंद्र कुमार गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here