मूसलाधार बारिश से गुजरात में 34 लोगों की हो चुकी हैं मौत

0
1123

1435184128_aa1

बदलते मौसम के कारण हो रही भयंकर बारिस के चलते आज गुजरात में लगभग 34 लोगों की बाढ़ से मृत्य हो जाने की खबर हैं। गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में हो रही भयंकर बारिश के चलते सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, राजकोट और अहमदाबाद जैसे बड़े जिले मुख्य तौर से प्रभावित हुए हैं I

सरकार की तरफ से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा हैं, भारत सरकार की तरफ से राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ, वायु सेना आदि को तैनात कर दिया गया हैं, अत्यधिक बारिश के कारण आई बाढ़ की वजह से कई गाँवों से सम्पर्क पूरी तरह से समाप्त हो चुका हैं तथा बिजली आदि की आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप हो चुकी हैं I

सरकारी सूत्रों के माध्यम से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य राहत आयुक्त डी एन पांडे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मूसलाधार बारिश की वजह से आज कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से 23 मौतें सबसे अधिक प्रभावित अमरेली जिले में हुई हैं ।
1435184167_aa5
पांडे ने बताया कि पांच लोग भावनगर जिले में मरे है और दो व्यक्तियों की मौत राजकोट जिले में हुई है । सूरत के जिला मजिस्ट्रेट राजेन्द्र कुमार ने बताया कि सूरत शहर में बिजली का करंट लगने से दो लोगों की मौत हुई है । सूरत में आज 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई ।

राज्य नियंत्रण कक्ष के आंकड़ों के अनुसार, अमरेली में लगभग 1,500 व्यक्ति, राजकोट में 4,121 और भावनगर में 100 लोगों को निचले इलाकों से हटा कर सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

eleven − 9 =