बारिश से जनजीवन बेहाल, किसान खुश तो व्यापारी परेशान

0
202

फतेहपुर चौरासी:उन्नाव(ब्यूरो)- विगत तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन बेहाल हो गया है। बारिश से किसान खुश हैं जबकि कस्बे के व्यापारी परेशान नजर आ रहे हैं। बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। हाल यह है कि लोग घर से निकलने के लिए सोचते ही हैं तभी बारिश शुरू हो जा रही है।

तीन दिनों की बारिश से जनजीवन की रफ्तार धीमी हो गई है। स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बच्चे बारिश में भींगने को मजबूर हैं। फतेहपुर चौरासी में लगातार हो रही बारिश से बाजार व्यवसाय पर भी असर पड़ा है। कस्बे के अलावा ग्रामीण इलाकों के बाजार-हाटों में ग्राहकों का टूटा है। दिहाड़ी मजदूरों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है।

कस्बे में मंगलवार को बाजार में सन्नाटा छाया रहा बाजार में किसान और व्यपारियो का समान नही बिक सका निराश होकर लौटना पडा । अधिक बारिश होने के कारण खेतों में किसान बीज नही बो पा रहे है।खेतो में पानी जमा हो चुका है। फिर भी किसान पूरे उत्साह के साथ काम में जुटे हैं। कस्बे की बात करें तो जलजमाव और गंदगी से परेशानी खड़ी हो गई है।

नगर द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान में बारिश परेशानी बन रही है। कचरा बह कर नालियों में चला जा रहा है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से कस्बे और कई ग्रामीण इलाकों में तालाब बनने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जैसे की बूचागाड़ा, उरहनखेड़ा, जमरुदीनपुर, रहली, कोलवा, मझेरिया, आदि इलाको में सड़क पर जल भराव होने के कारण निकलना मुश्किल हो रहा है।

रिपोर्ट-रघुनाथ⁠⁠⁠⁠

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here