हल्की बारिश की अवधि घटती जा रही है: अध्ययन

0
1031
प्रतीकात्मक फोटो (photo credit -lostcoastoutpost.com)
प्रतीकात्मक फोटो (photo credit -lostcoastoutpost.com)

http://bbctimes.org/library/zhivie-grafiki-dlya-optsionov-v-realnom-vremeni.html भारतीय विज्ञान संस्थान :आईआईएस: के एक अध्ययन में कहा गया है कि बीते 60 वषरे में हल्की बारिश की अवधि में कमी आई है और इसका स्थान तेज, लेकिन थोड़े समय की बारिश ने लिया है।

http://filada.ru/library/kto-hochet-stat-millionerom-igrat-skachat.html кто хочет стать миллионером играть скачать

где порыбачитьв ленинградской областис лодки अध्ययन में मानसून में धीमी बारिश की अवधि को अलग किया गया है जो 20 से 60 दिनों तक होती है।

сколько времени стоять в планке इस अध्ययन की अगुवाई करने वाले और आईआईएस में पीएचडी अ5यार्थी निरूपम कर्माकर ने कहा, ‘‘1961 से 2013 तक के डाटा की पड़ताल करने पर यह पाया गया कि बीते 60 वषरें में हल्की बारिश की अवधि में कमी आई है। इस कमी की भरपाई तेज लेकिन कम अवधि की बारिश से हुई है।’’ इसमें यह भी कहा गया है कि मई और जून के महीनों में तटीय क्षेत्रों और जुलाई एवं अगस्त में मध्य भारत में तेज बारिश की स्थिति बढ़ी है।

рассказы для 5 класса внеклассное чтение कर्माकर ने कहा, ‘‘पिछले अध्ययनों ने इस बढ़ोतरी की बात की थी, लेकिन हमारी मुख्य चिंता यह जानने की रही है कि तेज बारिश किस तरह से सक्रिय, विराम और परिवर्तन वाली अवधियों में विस्तृत हुई है।’’ news source -bhasha PTI

NO COMMENTS