प्रभारी एवं वित्तमन्त्री राजेश अग्रवाल द्वारा बच्चों को किया ड्रेस वितरण

0
70

मीरजापुर (ब्यूरो)- प्रदेश के वित्त/प्रभारी मंत्री श्री राजेश अग्रवाल विकास खण्ड सीटी के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय अमोई में जाकर छात्र एवं छात्राओं को निःशुल्क ड्रेस व पाठय पुस्तक का वितरण किया। ड्रेस व पाठय पुस्तक पाकर बच्चों के चेहरे पर खुशी की मुस्कान दिखायी दी।

इस अवसर पर मा0 मंत्री ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रम व योग को देखकर प्रसंन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि योग व्यायाम छोटे-छोटे बच्चों को प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है, जिससे वे आगे चलकर स्वस्थ एवं निरोग रहें। मा0 मंत्री जी ने कहा कि छात्रों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने की सरकार की मंशा है तथा इसके लिए बेहतर सुविधाएं एवं पाठयक्रम उपलब्ध कराने के प्रति सरकार गंभीर है। उन्होने स्कूल में बने बाल संसद भवन के बारे में प्रश्न किया तथा उसके महत्व के बारे में बताया।

मा0 मंत्री जी ने कहा कि सभी बच्चों का ड्रेस एन आर एल एम के स्वयं सेवी समूहों को प्रशिक्षित कर बच्चों का का नाप लेकर समूहों के महिलाओं के द्वारा सिलाई करायी जाये, इससे जहाँ समूह की महिलाओं को रोजगार मिलेगा वही बच्चों का ड्रेस भी उनके नाप का होगा।

स्कूल चलो अभियान के तहत मा0 मंत्री जी ने कहा कि अध्यापक अपने स्कूल क्षेत्र में घर-घर जाकर अभिभावकों से सम्पर्क कर शत-प्रतिशत बच्चों का नामांकन सुनिश्चित कराये। इस अवसर पर मा0 मंत्री जी द्वारा अमोई प्राथमिक विद्यालय के सुन्दरीकरण व साफ-सफाई की प्रशंसा भी की।
मा0 मंत्री जी ने बताया कि हमारी सरकार द्वारा जनपद मीरजापुर में 2 लाख 90 हजार बच्चों को ड्रेस वितरण के लिए धन अवमुक्त कर दिया गया है। उन्होने कहा कि ड्रेस गुणवत्तापूर्ण तथा वितरण में पारदर्शिता बरती जाये।

इस अवसर जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे ने मा0 मंत्री राजेश अग्रवाल एवं मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल, सदर विधायक रत्नाकर मिश्र,भाजपा जिलाध्यक्ष बालेन्दुमणि त्रिपाठी,सी डी ओ प्रियंका निरंजन,इत्यादि लोग उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट – साज़िद अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY