रक्षाबंधन के मौके पर मिलावट मुक्त मिठाई के लिए विभाग करें छापेमारी : मनोज कुमार

बलिया(ब्यूरो)- जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट/खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन के नोडल अधिकारी मनोज कुमार पाण्डेय ने रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये है। निर्देश में सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को अपने तहसील क्षेत्रों में इस विशेष अभियान में सभी मिठाई की दुकान, घी, तेलों की दुकानों एवं खोवा मण्डियों में छापेमारी की जा रही है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि किसी भी मौके पर खाद्य पदार्थ की सामान लेने से पहले सामानों को अवश्य जांच लें। कहीं वो बासी सामान तो नहीं है। डब्बा वाला कोई भी सामान ले तो एक्सपायरी के साथ ब्रांडेंड कम्पनी का भी ध्यान अवश्य रखे। इस भीषण गर्मी को देखते हुए यह एक अभियान जनता की हित में चलाया जा रहा है। इस अभियान में आम लोगों से यह अपील है कि सहयोग करें।

इसके पूर्व में बलिया जनपद में कई खाने-पीने वाले सामान को भारी मात्रा में नमूने लिए गये है और जांच के लिए उसे भेज दिया गया है। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील किया है कि आप सभी अपने दुकानों पर खाने-पीने वाले सभी सामानों को ढ़क कर रखे और कोई भी बासी सामान न बेचे। इस टीम में खाद्य अधिकारी रामपाल सिंह, दिनेश कुमार राय, विपिन कुमार गिरी, रविन्द्र नाथ, नरेन्द्र कुमार, संतोष कुमार, चंद्रप्रकाश यादव, अशोक कुमार गुप्ता व दयाशंकर शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here