मंत्री स्वाति सिंह की घोषणा से गदगद है रामनगरवासी

0
124

बैरिया/बलिया (ब्यूरो) -: मुरली छपरा विकास खंड के रामनगर गांव को ग्राम पंचायत बनाने की उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री स्वाति सिंह की घोषणा से ग्रामवासी गदगद हैं। उन्हें उम्मीद है कि रामनगर के ग्राम पंचायत बन जाने के बाद इस गांव के सर्वांगीण विकास का रास्ता प्रशस्त होगा।उल्लेखनीय है कि रामनगर गांव राज्यमंत्री स्वाति सिंह का पैतृक गांव हैं। यह गांव तीन ग्राम पंचायत में बंटा हुआ है। इसका कुछ हिस्सा सोनबरसा, कुछ हिस्सा दलन छपरा तो कुछ हिस्सा श्रीपतिपुर ग्राम पंचायत में हैं। तीनों ग्राम पंचायत इस गांव के विकास पर विशेष ध्यान नहीं देती है। जिसके कारण यहां आज भी जल निकासी, शौचालय, सड़क, पेयजल सहित जरूरी संसाधनों का समुचित व्यवस्था नही हो पाया है।

राज्यमंत्री स्वाति सिंह गत 11 सितंबर को रामनगर पहुंचीं थी, जहां परिजनों ने उनका खूब स्वागत किया और गांव के समस्याओं को विस्तार से रखा। मंत्री ने बिना समय गंवाएं सभी विभाग के आला अफसरों से मोबाइल से बात की और तत्काल जरूरी विकास कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया। साथ ही यह कहने से नहीं चुकी कि अगर विकास कार्य में धन का अभाव सामने आता हो तो उनसे संपर्क करें, वह धन की व्यवस्था कराएंगी। पिछले तीन-चार दिनों से रामनगर की बेटी उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री स्वाति सिंह के घोषणाओं पर गांव में खूब चर्चा हो रही है।
लोग कहते सुने जा रहे हैं कि देखना है कि अपने गांव के लिए मंत्री जी की घोषणाएं परवान चढ़ती हैं या अन्य नेताओं का तरह इनकी घोषणाओं पर भी अमल नहीं होता है।

रिपोर्ट – धीरज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here