रंगोली प्रतियोगिता में देखने को मिली नन्हीं उंगलियों का कमाल

बलिया(ब्यूरो)- स्थानीय चंद्रशेखर नगर स्थित शक्ति स्थल स्कूल पर डा. अवध बिहारी तिवारी मेमोरियल समर कैम्प के अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गयी। उक्त प्रतियोगिता में कुल 42 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। पंकज साहनी, रंजीत यादव, विनोद कुमार की टीम प्रथम, साक्षी शर्मा, मुस्कान सिंह, खुशी राय की टीम द्वितीय, आदित्य कुमार, मोनू कुमार, शिवम त्रिपाठी, अब्बू जैद सिद्धिकी तथा रीतू कुमारी की टीम संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त की। प्रतियोगिता में अपनी नन्हीं उंगलियों का कमाल अपने-अपने रंगोली में काफी सजगता पूर्वक दिखाया।

विद्यालय के प्रबंधक दुर्गादत्त त्रिपाठी ने कहा कि प्रतियोगिताओं से बच्चों को अपनी रूची के कला को निखारने के एक बेहतर अवसर मिलता है, जिससे वे अपने मनमाफिक कलाओं में और परिश्रम करते हुए बडे़-बडे़ प्रतियोगिताओं में भी अपना स्थान बना लेते है। श्री त्रिपाठी ने आगे कहा कि यह समर कैम्प प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण देकर छात्र-छात्राओं में कौशल सुधार कर रहा है।

उक्त अवसर पर प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि प्रतियोगिता भी ज्ञान वृद्धि का एक सशक्त माध्यम है। प्रतियोगिता के द्वारा छात्रों में प्रतिस्पर्धा जागृत होती है, जिससे वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। इसलिए समय-समय पर विद्यालय बच्चों के ज्ञानवर्धन के लिए प्रतियोगिता का आयोजन करता है। विद्यालय समर कैम्प के माध्यम से गर्मी की छुट्टी का उपयोग कर बच्चों के ज्ञान को बढ़ाता है। समर कैम्प के संयोजक साकेत त्रिपाठी ने बताया कि 25 मई से 30 जून तक चलने वाले इस समर कैम्प में कम्प्यूटर प्रशिक्षण, पोस्टर कला, खो-खो, कबड्डी, रंगोली आदि का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उक्त अवसर पर रामजी त्रिपाठी, मीरा, किरन, सपना, प्रीति, राखी मिश्रा, संगम त्रिपाठी, अतुल कुमार पाण्डेय, अरविंद कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY