गूंगी-बहरी लड़की और 5 बच्चों की माँ के दुष्कर्म करने वालों की जमानत याचिका कोर्ट ने ठुकराई

0
380
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

सुल्तानपुर- विवाहिता से रेप का प्रयास व गूंगी-बहरी युवती से रेप के मामले में आरोपियों की तरफ से फास्ट ट्रैक कोर्ट में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

बता दें कि यहाँ पहला मामला थाना क्षेत्र के दिलावलपुर गांव का है। जहां के रहने वाले आरोपी जुनैद उर्फ़ कल्ली के खिलाफ 5 बच्चों की मां ने गंभीर आरोप लगाए हैं, आरोप के मुताबिक बीते 21 सितंबर को दिन में वह घरेलू कामकाज निपटाकर घर में आराम कर रही थी, इसी दौरान आरोपी जुनैद मौका पाकर घर में घुस आया और जबरन दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी ने उसे मारा पीटा भी। इस मामले में आरोपी की तरफ से फास्ट ट्रैक कोर्ट में जमानत अर्जी पेश की गई।

दूसरा मामला- एक अन्य मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के भेटुआ गाँव का है। जहां के रहने वाले महेश के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगा है। अभियोगी के मुताबिक 11 फरवरी वर्ष 2014 को दिन में उसकी बहन घास छीलने गई थी।इसी दौरान आरोपी महेश ने सांप निकला होने के बहाने उससे खुरपी मांगी जैसे ही उसकी बहन खुरपी देने उसे गई तो आरोपी ने अपने कमरे में उसे बंद कर लिया और हाथ पैर बांधकर जबरन दुष्कर्म किया। आसपास के लोग जब पहुंचे तो आरोपी फरार हो गया। आरोपी महेश के जरिए जिस युवती से दुष्कर्म किया गया, वह न तो बोल सकती है और न ही सुन सकती है।

अदालत में उसके 164 दप्रसं के बयान के दौरान उसकी बातों को समझने के लिए एक्सपर्ट महिला भी बुलाई गई थी। जिसके बाद उसका बयान दर्ज हो सका था। पीड़िता ने अपने बयान में आरोपो की पुष्टी की है। इस मामले में आरोपी महेश की तरफ से फास्ट ट्रैक कोर्ट में जमानत अर्जी पेश की गई।

दोनों ही मामलों में आरोपी जुनेद उर्फ कल्ली एवं महेश की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने अपने तर्कों को पेश करते हुए उन पर लगे आरोपो को निराधार बताया। वही शासकीय अधिवक्ता अब्दुल मोमीन ने आरोपियों के जरिए किए गए अपराध को अत्यंत गंभीर एवं घृणित अपराध बताते हुए जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने आरोपियों की जमानत के लिए पर्याप्त आधार न मानते हुए अर्जी नामंजूर कर दी।
रिपोर्ट- दीपक मिश्र
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY