महिनों से पर्ची के सहारे मिल रहा है अन्तेादय कार्ड धारकों कोे राशन

0
75


मऊरानीपुर (झाॅसी) : महिनों से पर्ची के सहारे मिल रहा है अन्तेादय कार्ड धारकों कोे राशन , पिछले वर्ष पात्र गृहस्थी के कार्ड को ग्रामीण क्षेत्र मे बाॅटे गये जबकि अन्तोदय लाल कार्ड अभी तक विभाग द्वारा लाभार्थियों को नही मिल सके । मऊरानीपुर ब्लाॅक क्षेत्र से सम्बंिधत 66 ग्राम पचंायतों के अन्तोदय कार्ड धारक बगैर कार्ड के पर्ची के सहारे राशन सामग्री लेने को मजबूर है। आपूर्ति विभाग द्वारा गत वर्ष सिर्फ पात्र ग्रहस्थी के ग्रामीण क्षेत्र मे आधे अधूरें कार्ड तो वितरण करा दिये गये ।

लेकिन पक्ति के अन्तिम व्यक्ति के लिए जारी होने वाले अन्तोदय राशन कार्ड तैयार होकर उपभोक्ताओं तक नही पहुॅच रहे हे। ग्राम खिलारा, भण्डरा, भदरवारा, धायपुरा, नयागाॅव, कदौरा, आदि ग्रामों के लाल कार्ड धारको ने बताया कि जब भी कोटेदार से कार्ड माॅगते है तो उसका कहना है कि अभी वितरण के लिए हमे नही दिये गये है। कई लाभार्थियों को पूर्व मे वितरित पर्चियाॅ भी खो गयी है। ग्रामीणों ने कार्ड बटवाये जाने की माॅग की। इस सम्बध मे सम्बधित विभाग के अधिकारी से जानकारी चाही तो उनका फोन रिसीब नही हुआ।

रिपोर्ट – रवी परिहार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here