भदोही सीट पर रविंद्रनाथ ने सपा, बसपा का कब्जा तोड़ा

0
123
क्रेडिट- पत्रिका

भदोही ।  जनपद की भदोही सीट पिछले चुनावों से सपा व बसपा के कब्जे में ही रही। इस कब्जा को तोड़ते हुए भाजपा प्रत्याशी रविंद्र नाथ त्रिपाठी ने फतह हासिल की। उन्होंने सपा प्रत्याशी विधायक जाहिद को मात दी। पूर्वमंत्री बसपा प्रत्याशी रंगनाथ मिश्र तीसरे स्थान पर रहे।

भाजपा प्रत्याशी रविंद्रनाथ त्रिपार्ठी ने 79519 मत हासिल कर सपा प्रत्याशी विधायक जाहिद बेग को 1105 मतों से हराया। जाहिद बेग को 78414 मत प्राप्त हुए। बसपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें 56555 मतों पर संतोष करना पड़ा। वहीं भाजपा के बागी निषाद पार्टी प्रत्याशी डा. आरके पटेल 11433 मतों पर ही सिमट गये। पिछले दो चुनावों से इस सीट पर सपा का कब्जा था, इसके पहले यह सीट बसपा के कब्जे में थी। पिछला चुनाव भाजपा विजयी प्रत्याशी रविंद्रनाथ त्रिपाठी बसपा से इस सीट पर लड़े थे। उस चुनाव में वे दूसरे न बर पर रहे। 6 माह पहले रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने बसपा छोड़ भगवा धारण कर लिया। भाजपा ने उन पर विश्वास कर उन्हें मैदान में उतारा। भाजपा के विश्वास पर खरा उतरते हुए रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने इस सीट को भाजपा की झोली में डाल दिया।

रिपोर्ट- राजमणि पाण्ड़ेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here