वर्दी का धौंस दिखाकर दिव्यांग से की वसूली

0
57
प्रतीकात्मक फोटो

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- वर्दी का धौंस दिखाकर विकलांग को तीन दिन तक चौकी में निरुद्ध रखने व उससे 20 हजार रुपए वसूल लेने का मामला सामने आया है। भुक्तभोगी ने प्रकरण की शिकायत एसपी से कर न्याय की मांग की है। मामला अखंडनगर थाना क्षेत्र स्थित बेलवाई चौकी से जुड़ा है। इसी क्षेत्र के बरामदपुर निवासी विकलांग संजय कुमार मौर्य ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि बीते 26 मार्च को चौकी प्रभारी बेलवाई दुर्गा प्रसाद शुक्ला उसे पकड़कर चौकी ले आए और 3 दिनों तक बेवजह ही बंद किए रहे।

आरोप के मुताबिक गस्त आदि से जब भी चौकी प्रभारी लौटते थे, तब ही उस पर अपना रौब झाड़ते थे। यही नहीं उसके परिवारजनों से छोड़ने के नाम पर 20 हजार रूपये भी डरा कर वसूल लिए गए। इस मामले की शिकायत करने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की भी धमकी दी गई। यह सब होने के पश्चात चौकी प्रभारी ने दप्रसं की धारा 151 में संजय का चालान कर दिया। पीड़ित ने चौकी प्रभारी की इस करतूत की शिकायत एसपी से कर न्याय की गुहार की है।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY