प्रदेश के प्लास्टिक व्यापारी कानपुर में 14 अगस्त को करेंगे प्रदर्शन

0
81

कानपुर(ब्यूरो)- प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में कैण्ट स्थित कार्यालय में प्रदेश के व्यापारियों की समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण के लिए व्यापारी मदद हेल्प लाइन वॉट्सएप्प नंबर शुरू किया गया जिसमें व्यापारी अपनी समस्याओं व शिकायतों को संगठन तक वॉट्सएप्प के माध्यम से पहुंचा सकते हैं जिस पर सूचना के अनुसार संगठन द्वारा व्यापारी हित के लिए कार्यवाही होगी।साथ ही 14 अगस्त को प्लास्टिक, थर्मो, डिस्पोसल व्यापारियों की मांगे सरकार सुने उस मांग के साथ प्रदर्शन कानपुर में होगा जिसमें पूरे प्रदेश के व्यापारी शामिल होंगे।हेल्पलाइन नंबर का उद्घाटन करते हुए|

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की प्रान्तीय व्यापार मण्डल की व्यापारी हितों के लिए यह अनूठी पहल है।प्रदेश अध्यक्ष डॉ अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि व्यापारी मदद हेल्पलाइन व्हाट्सएप्प नंबर 7275797979 की प्रदेश में औपचारिक शुरुआत आज की गई है जो कि व्यापारियों को बेझिझक अपनी बात कहने में मददगार होगा। प्रान्तीय व्यापार मण्डल व्यापारियों को वाणिज्य कर, पुलिसउत्पीड़न, अपराध, जालसाज़ी, बैंक में समस्या, विधिक राय, उत्पीड़न की मंशा से विभागीय रेड, आदि के मामलों में सहायता पहुंचाने के लिए इस व्यापारी हेल्प लाइन नंबर के माध्यम से काम करेगा।व्यापारी अपनी समस्या नाम, पता, मोबाइल नंबर के साथ व्यापारी मदद में लिख के भेज सकते हैं और प्राप्त सूचना के आधार पे कार्यवाही की जाएगी। अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि व्यापारी मदद पे सूचना 24 घंटे दी जा सकती है।

हेल्पलाइन नंबर प्रदेश कार्यालय से ही संचालित होगा और व्यापार मण्डल के शहर, ग्रामीण, महिला व युवा संगठन उन शिकायतों पे सपने क्षेत्र वार उचित कार्यवाही करेंगे। इन इकाइयों के अध्यक्ष व्यापारी मदद हैल्पलाइन नंबर पे आई शिकायतों का निस्तारण अपनी कार्यकारिणीं द्वारा करवाएँगे। नगर अध्यक्ष, ग्रामीण अध्यक्ष, महिला अध्यक्ष, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष समस्याओं का उचित निस्तारण करेंगे और की गई कार्यवाही की रिपोर्ट तीन दिन में प्रदेश कार्यालय में सौंपेंगे प्लास्टिक, थर्मो, डिस्पोसल व्यापारी चाहते हैं कि उनकी मांगों को सरकार सुने और उनके साथ न्याय करें।सालाना 2500 करोड़ का राजस्व व 20 से 25 लाख लोगों का रोज़गार दांव पे लग गया है।

व्यापारी अपनी मांगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचा के रहेंगे।प्रदर्शन कर सरकार तक आवाज़ पहुंचाई जाएगी। मांगें पूरी न होने तक संघर्ष जारी रहेगा। औरैया, आगरा, इटावा, भरथना, उरई, झांसी, कानपुर के व्यापारी शामिल हुए। बैठक का संचालन प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय बिस्वारी ने किया। अभिमन्यु गुप्ता, हरप्रीत सिंह बब्बर, संजय बिस्वारी, अभिलाष द्विवेदी, पारस गुप्ता, अमन वार्ष्णेय, बॉबी सिंह, उपेंद्र दुबे, विनय कुमार, शुभम जेटली, पूजा बंसल, मधु तिवारी, रवि गुप्ता, पुषार गुप्ता, महेद्र सिंह आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुरेंद्र कुमार गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here