रिलायंस जियो जिन्दगी भर के लिए फ्री, नहीं देना होगा voice कॉल या मोबाइल सन्देश का पैसा…

0
5365

reliance-jio-ambani
रिलायंस जियो इन्फोकॉम की सर्विस जियो को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक (एजीएम) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉन्च कर दिया। गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना बैठक की शुरुआत चेयरमैन मुकेश अंबानी ने निवेशकों से कहा कि आज हम इतिहास लिखेंगे। मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में अपने भाषण की शुरुआत रिलायंस जियो के साथ की । अपने भाषण में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो प्रधानमंत्री और देश की 120 करोड़ जनता को समर्पित है।

अंबानी ने कहा कि जियो का आधार डेटा शुल्क मौजूदा दरों के दसवें हिस्से के बराबर होगा, हम प्रति जीबी (1024 मेगाबाइट) 50 रुपये का शुल्क लेंगे, कम डेटा उपयोग करने वालों के लिए प्रतिमाह 149 रुपये का शुल्क रहेगा, छात्रों को 25 प्रतिशत अधिक डेटा मिलेगा। अंबानी ने जियो के ग्राहकों के लिए पांच सितंबर से 31 दिसंबर 2016 तक ‘मुफ्त वेलकम ऑफर’ की घोषणा की, सबसे छोटी संभावित अवधि में दस करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बाजार की जीवनरेखा है, मौजूदा दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को बाजार का दुरूपयोग और नए प्रवेश करने वालों के लिए बाधाएं खड़ी नहीं करनी चाहिए । दूरसंचार सेवाप्रदाताओं पर दूसरे सेवाप्रदाताओं को दूसरे नेटवर्क से जुड़ने की सुविधा (पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्शन) देने की कानूनी बाध्यता है और उन्हें ग्राहकों को दूसरे अन्य नेटवर्क पर स्थानांतरित होने से नहीं रोकना चाहिए |

उन्होंने कहा कि दुनिया में डिजीटल रिवॉल्यूशन की शुरुआत हो रही है। मोबाइल इंटरनेट मामले में भारत दुनिया में 155वें स्थान पर है। मुकेश अंबानी ने कहा ‘जियो’ का मतलब जीना है और जीवन से कीमती कुछ भी नहीं। अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो हर भारतीय के जीवन को सम्पन्न करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सही माहौल मिलने पर युवा कमाल दिखा सकते है। जिओ से लोगों की जिंदगी बदल जाएगी। जिओ का मतलब जिओ डिजिटल जिंदगी के साथ। उन्होंने दावा किया कि देश के लोगों को सबसे सस्ते 4जी मोबाइल फोन दिए जाएंगे और लोगों को सस्ती मोबाइल टेक्नॉलोजी देने का ऐलान किया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here