तालाबों को अतिक्रमण मुक्त करा 31 मई तक रिपोर्ट सौंपने का आदेश

0
64
प्रतीकात्मक

जालौन(ब्यूरो)- तहसील क्षेत्र के 220 गांवो में स्थित तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये 12 टीमों का गठन किया गया है। जो 31 मई तक तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराकर शासन को रिपोर्ट भेजेंगी।

जिलाधिकारी के निर्देश पर शासन की मंशा के अनुरूप तहसील क्षेत्र में स्थित सभी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। तहसील क्षेत्र में 220 गांवो में स्थित 700 तालाबों पर अतिक्रमण की शिकायत है। सभी शिकायतों व रिपोर्ट के आधार पर तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। उपजिलाधिकारी सौजन्य कुमार विकास व तहसीलदार सतीष कुमार की संयुक्त टीम ने तहसील क्षेत्र के सभी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये। 47 लेखपालों व 4 राजस्व निरीक्षकों की 3 सदस्यी 12 टीमों की गठन किया गया है।

तहसीलदार ने बताया कि शासन के निर्देश पर 12 टीमों का गठन किया गया है जो गांव-गांव जाकर प्रत्येक तालाबों को अतिेक्रमण मुक्त कराया जायेगा। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जायेगी। जो व्यक्ति स्वयं अतिक्रमण हटा लेगा वो प्रशासन की कार्यवाही की जद में नहीं आयेगा व जो स्वयं अतिक्रमण नहीं हटायेगा। पुलिस बल व टीम के साथ जाकर अतिक्रमण हटाया जायेगा व अतिक्रमणकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। वहीं तहसीलदार ने बताया कि समस्त तालाबों की जांच की जा रही है व अतिक्रमणकारियों को चिन्हत किया जा रहा है। जिनकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जायेगी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY