ब्वायलर चालू करके मनाया गणतन्त्र दिवस

0
105

RBL
रायबरेली : एनटीपीसी ऊॅंचाहार में इस बार का गणतन्त्र दिवस समारोह उस समय यादगार बन गया जब उसी दिन निर्माणाधीन विद्युत इकाई का ब्वायलर लाइटअप टेस्ट सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस प्रकार टीम ऊॅंचाहार ने राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर ब्वायलर को चालू कर के देश की उर्जा आवश्यकता में एक कदम आगे बढकर अभूतपूर्व सफलता हासिल की।

समूह महाप्रबंधक विनोद चैधरी ने ध्वजारोहण के समय इस सफलता पर अपने संबोधन में सभी कर्मचारियों को बधाई दी। इस उपलब्धि पर प्रफुल्लित वातावरण में समूह महाप्रबंधक ने राष्ट्र ध्वज फहराया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों तथा स्कूल के बच्चों की प्लाटूनों ने मार्च पास्ट किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए समूह महाप्रबंधक ने परियोजना की उपलब्धियों की चर्चा की तथा आसन्न चुनौतियों से पार पाने के लिए टीम ऊॅंचाहार पर भरोसा जताया। इस अवसर पर शान्ति के प्रतीक गुब्बारें हवा में उड़ाये गये । इस मिशन में यूनियन एशोसिएशन तथा विभागाध्यक्षों ने भी साथ दिया। परियोजना के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कर्मचारियों तथा अन्य लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। स्कूल के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसे देखकर दर्शक भाव विभोर हो उठे। गणतन्त्र दिवस को यादगार बनाने के लिए क्रीडा परिषद द्वारा क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई।इस प्रतियोगिता में विभागाध्यक्ष तथा यूनियन व एशोसिएशन के पदाधिकारियों ने सदभावना मैच खेलकर अपनी खेल क्षमता का जौहर दिखाया। समारोह में बड़ी संख्या में एनटीपीसी कर्मचारी तथा उनके परिवारजन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here