नगर कोतवाल व लंभुआ थानाध्यक्ष से जवाब-तलब

0
131

सुलतानपुर(ब्यूरो)- अदालत के जरिये मांगी गई आख्या भेजने में लापरवाही बरतने वाले नगर कोतवाल से चार मामलों में एवं लम्भुआ थानाध्यक्ष से एक मामले में कारण बताओ नोटिस जारी कर सीजेएम विजय कुमार आजाद ने जवाब-तलब किया है। वहीं एक मामले में एसपी से भी जवाब मांगा गया है।

मालूम हो कि कोतवाली नगर थानाक्षेत्र में हुई घटना के बाबत अभियोगी दीपांकर शर्मा ने दारोगा आदित्य यादव व एक सिपाही पर एवं एक अन्य मामले में अभियोगिनी सोनिका ने तत्कालीन कोतवाल आजाद सिंह केसरी, एसआई एसपी सिंह, सचिन राठी, संदीप राय समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज कराने को लेकर अर्जी दी है। वहीं अभियोगी अनिल कुमार-लेखाकार एसबीआई के मामले की अग्रिम विवेचना में एवं अभियोगी राजकुमार अग्रहरि के मामले में मांगी गई आख्या भेजने में लापरवाही बरती गई। इसके अलावा लम्भुआ थानाध्यक्ष के जरिये प्रिया तिवारी के दहेज प्रताड़ना के मुकदमें में भी लापरवाही बरती गई।

इन सभी मामलों में कई महीनों से मांगी गई आख्या न भेजने के चलते सीजेएम विजय कुमार आजाद ने सभी मामलों में नगर कोतवाल व लम्भुआ थानाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अग्रिम विवेचना के मामले में कोर्ट ने एसपी से भी विवेचनाधिकारी के बावत एवं अद्यतन आख्या के बारे में जवाब-तलब किया है।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY