पीलीभीत जिलाधिकारी अध्यक्षता में सर्व शिक्षा अभियान व बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई

0
64

 

 पीलीभीत (ब्यूरो)- पीलीभीत के जिलाधिकारी महोदय द्वारा बैठक के दौरान समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि अवैधानिक रूप चलाये जा रहे स्कूलों की जांच कर तत्काल नोटिस जारी कर तत्काल बन्द कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये, यदि किसी खण्ड शिक्षा अधिकारी के क्षेत्र में अवैध स्कूल चलता हुआ पाया गया तो खण्ड शिक्षा अधिकारी को जिम्मेदार मानते हुये सम्बन्धित के विरूद्व उचित कार्यवाही की जायेगी। सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी विद्यालयों का नियमित निरीक्षण करें कि अध्यापक समय से विद्यालय में उपस्थित रहे है या नही और साथ ही साथ विद्यालयों में मिड डे मील की गुणवत्ता की जांच कर ली जाये।

महोदय द्वारा सर्व शिक्षा अभियान के तहत जनपद में वितरित की जा रही पुस्तकें व बैग की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश देते हुये कहा कि वितरण कार्य में तेजी लाई जाये। महोदय द्वारा जनपद में 21 हजार 7 सौ 95 बच्चों हो चुका और अधिक से अधिक सम्पर्क कर नामाकंन कार्य तेजी लाई जाये।

महोदय द्वारा कस्तूरबाॅ गांधी आवासीय विद्यालयों में छात्रों की रिक्त सीटों का प्रचार प्रसार कर पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी महोदय द्वारा अगली बैठक शीघ्र कराने के निर्देश देते हुये कहा कि बैठक में अध्यापकों की उपस्थिति की सूचना को उपलब्ध कराई जाये। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित बीआरसी भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- संजय शुक्ला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here