जिलाधिकारी ने की स्वच्छ भारत मिशन प्रगति की समीक्षा

0
53

वाराणसी(ब्यूरो)- जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने शनिवार को विकास भवन सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के प्रगति की समीक्षा के दौरान खूले में शौच मुक्त ग्राम सभाओं का सत्यापन थर्ड पार्टी से कराये जाने पर जोर देते हुए इसके लिये 3 दिन के अन्दर उन्होने कार्ययोजना तलब किया है। उन्होने स्वच्छ शौचालय के निर्माण हेतु राजमिस्त्रियों एवं स्वच्छाग्रही को प्रशिक्षण कराये जाने का निर्देश दिया। व्यय में वित्तीय नियमों की अनदेखी न किये जाने पर उन्होने जोर देते हुए कार्य में हर स्तर पर पारदर्शिता बनाये रखने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जनपद को 31 दिसम्बर तक प्रत्येक दशा में ओडीएफ किये जाने पर जोर देते हुए नवनिर्मित शौचालयों का सौ फीसदी उपभोग सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया। ओडीएफ में जिले को सर्वोच्च स्थान पर लाये जाने पर जोर देते हुए जिलाधिकारी ने कहॉ कि प्रत्येक तीसरे दिन वे स्वयं अब इसके प्रगति की समीक्षा करेगें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित अन्य विभागीय उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने समाधान दिवस के अवसर पर शनिवार को लंका पुलिस थाना पर मौजूद रहकर जनसामान्य की समस्याओं से रूबरू होते हुए उसका मौके पर ही निस्तारण किया। लंका क्षेत्र की भूमि संबंधी अधिक शिकायतों के निस्तारण हेतु उन्होने उप जिलाधिकारी सदर, पुलिस क्षेत्राधिकारी भेलुपूर एवं थाना प्रभारी लंका की कमेटी बनायी तथा व्यक्तिगत रूचि लेकर स्थलीय निरीक्षण आदि करने के पश्चात् भूमि संबंधी विवादों का निस्तारण एक सप्ताह के अन्दर किये जाने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट- रवींद्रनाथ सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY