जिलाधिकारी ने की केन्द्रीय विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा

0
45

वाराणसी (ब्यूरो)- जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने अधीशासी अभियंता विद्युत को पूरे श्रावण मास के दौरान कोई शट डाउन न लिये जाने और न दिये जाने की हिदायत देते हुए निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने नगर निगम द्वारा 2 अक्टूबर तक शहर के सभी 90 वार्डो को खुले में शौच मुक्त किये जाने के बाबत बनवाये जा रहे व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण कार्य की गति काफी धीमी होने पर नाराजगी जताते हुए इसमें तेजी लाये जाने का निर्देश दिया। उन्होने उर्जा गंगा योजनान्तर्गत वाराणसी में 53 किमी0 बिछाये जाने वाले गैस पाइप लाइन कार्य की समीक्षा के दौरान शहर में चिन्हिंत क्षेत्रों में गेल के अधिकारियों द्वारा खोदाई किये जाने के अनुमति मॉगे जाने पर जिलाधिकारी ने 01 किमी पायलट प्रोजेक्ट के रूप में कार्य कराये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि श्रावण मास के समाप्ति पर ही खोदाई की अनुमति दिया जायेगा।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र गुरूवार को अपने कैम्प कार्यालय सभागार में वाराणसी जनपद में संचालित केन्द्रीय विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने रिंग रोड एवं एनएच के चौड़ीकरण कार्य में आ रही समस्या के समाधान हेतु उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों की टीम बनाकर शीघ्र समाधान कराये जाने का निर्देश दिया। आईपीडीएस द्वारा नरिया-लंका मार्ग पर कराये जा रहे कार्य की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए शीघ्र कार्य पूरा कराये जाने हेतु विभागीय अभियंता को निर्देशित किया।

पं0 दीनदयाल ग्राम ज्योंति योजनान्तर्गत मंजरों के विद्युतीकरण कार्य की धीमी प्रगति पर भी उन्होने खासी नाराजगी जतायी तथा विद्युत विभाग के अभियंता सहित कार्यदायी संस्था नागार्जुन के प्रतिनिधि को निर्धारित समयसीमा में कार्य कराये जाने का निर्देश दिया। पुलों के निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान सेतु निगम के अभियंता द्वारा बताया कि बलुवाघाट सेतु निर्माण का रूका कार्य भी शुरू करा दिया गया है। जिलाधिकारी ने सेतु निगम के अभियंता को सामनेघाट एवं बलुवाघाट सेतु का निर्माण कार्य प्रत्येक दशा में 15 अगस्त से पहले पूरा कराये जाने का निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित विद्युत, लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, गेल, आईपीडीएस सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- रवींद्रनाथ सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY