उपमुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल में लापरवाही पर आरआई निलम्बित

0
51

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के प्रोटोकॉल में लापरवाही बरतने वाले आरआई को एसपी ने निलम्बित कर दिया। इस मामले में शासन के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी गयी थी। निलम्बित आरआई पर और भी गम्भीर आरोप थे।

बीते 28 मार्च को उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या का कार्यक्रम था। प्रोटोकॉल के दौरान आरआई रामचरन पाल ने लापरवाही बरती थी। मामले को उपमुख्यमंत्री ने संज्ञान में ले लिया था। शासन ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी थी। जांच में आरआई की लापरवाही खुलकर सामने आयी। जिस पर एसपी रोहन पी कनय ने आरआई को निलम्बित कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक आरआई रामचरन का विवादों से पुराना नाता है। अक्सर वह उच्चाधिकारियों से भी बदजुबानी करते है। पूर्व के कई अधिकारियों से भी इनकी भिडंत हो चुकी है। इसके अलावा आरआई रामचरन पाल लाइन में तैनात सिपाहियों से भी भिड़े रहते थे। जिस वजह से सिपाहियों में भी आक्रोश पनप रहा था। इनके खिलाफ हुई कार्यवाही से भविष्य में होने वाले विवाद पर विराम लग गया। कई घपले भी हो सकते है उजागर विवादित आरआई रामचरन पाल ने विभाग से सम्बंधित कार्य कराए है।

सूत्रों का दावा है कि यदि जांच की जाए तो इनके कई घोटाले प्रकाश में आ जाऐंगे। एसपी ने किया पुष्टि पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने बताया कि गार्ड आफ आनर में लापरवाही बरतने की जांच शासन के निर्देश पर की जा रही थी। जांच में दोषी पाए जाने के बाद आरआई को निलम्बित कर दिया गया है।

रिपोर्ट- संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here