रतसर में राइस मिल पर छापा, सीज

0
58

रतसर/बलिया (ब्यूरो)- धान क्रय केंद्र का निरीक्षण करने निकले तहसीलदार सदर गुलाब चंद्र ने शनिवार को देर सांझ कस्बा स्थित अवैध रूप से संचालित एक राइस मिल पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पिकप पर लदा कालाबाजारी का खाद्यान्न भी पकड़ा गया। तहसीलदार को देखते ही मिल मालिक मौके से फरार हो गया। पिकप से खाद्यान्न उतार रहे मजदूर और पिकप चालक भी भाग गये।

तहसीलदार ने उच्चाधिकारियों को इसकी सुचना दी। सूचना के घंटों बाद देर रात मौके पर पहुंचे डीवाई आरएमओ बलिया मंडी सचिव बलिया पुलिस चौकी प्रभारी देवेंद्र नाथ दुबे मीडियाकर्मी और अन्य लोंगो के समक्ष राइस मिल गोदाम इलेक्ट्रानिक कांटा सहित खाद्यान्न लदे पिकप को सीज कर पुलिस कस्टडी में दे दिया गया।

इस मामले में रात11.45 तहसीलदार गुलाब चंद्र ने 6 लोंगो के खिलाफ अवैध रूप से कालाबाजारी का पुष्टाहार खाद्यान्न खरीदने बेचने व भंडारण बिना परमीशन के मिल चलाने के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया मौके पर पुलिस ने मिल संचालक के भाई को हिरासत में ले लिया।कार्यवाई को लेकर इस दरम्यान घंटों राजनीति होती रही। इस संबंध में गुलाब चंद्र ने बताया कि अवैध रूप से राइस मिल का संचालन हो रहा था। क्षेत्र में स्थापित सभी राइस मिलों की जांच की जा रही है अवैध रूप से संचालित हो रही मिलों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाई की जायेगी।

रिपोर्ट- धनेश पांडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here