ऋषिकेश में भूकंप की आपात स्थिति से निपटने के लिए कई विभागों ने की माॅक ड्रिल

0
284

ऋषिकेश (ब्यूरो)- राज्य में भूकम्प की संवेदनशीलता और हाल में आए भूकम्प को लेकर प्रदेश का आपदा प्रबंधन विभाग हरकत में है। बुधवार को ऋषिकेश में भूकम्प के हालातों से निपटने के लिए पुलिस समेत कई महकमों ने संयुक्त माॅक ड्रिल की। जिसमें आईडीपीएल के आवासीय भवनों में फंसे आठ लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया।

बुधवार सुबह ऋषिकेश में 10ः02 बजे भूकम्प आया। जिसके बाद शहर पुलिस को 10ः40 बजे आईडीपीएल के आवासीय भवनों में आठ लोगों के फंसे होने की सूचना मिली। जिससे पुलिसकर्मियों में हड़कम्प मच गया। फायर सर्विस के साथ ऋषिकेश और रायवाला पुलिस की टीम सीओ ऋषिकेश की अगुवाई में घटनास्थल पर पहुंची। जहां आवासीय भवन में फंसे आठ लोगों को बामुश्किल बाहर निकाला गया। एक युवक का ऋषिकेश सरकारी अस्पताल की फार्मासिस्टों की टीम ने मौके पर ही उपचार किया। जबकि सात लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया।

सीओ मनोज कत्याल ने बताया कि देहरादून कंट्रोल रूप से भूकम्प की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस टीम ने अन्य महकमों के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर आईडीपीएल में फंसे सभी लोगों को साकुशल बाहर निकाल लिया। बताया कि माॅक ड्रिल में ऋषिकेश पुलिस की रेडियो कम्युनिकेशन टीम भी शामिल रही।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here