रॉ मैटेरियल न मिलने से ग्रामप्रधानों ने हाथ किये खड़े

कन्नौज (ब्यूरो)- जिले में रॉ मैटेरियल न मिलने से परेशान ग्राम प्रधानों ने अपने हाथ खड़े कर लिए है। प्रधानों ने कन्नौज के उमर्दा विकास खण्ड में बुलाई गयी मीटिंग का भी बहिष्कार कर दिया। प्रधान संघ का कहना है कि जब तक विकास कार्यो के लिए हमे उचित दामों पर मौरंग बालू नही मिलती तब तक सारे काम ठप रखेंगे। प्रधानों ने जरूरत के मुताबिक खनन करने की अनुमति भी प्रशासन से मांगी है।

केंद्र और प्रदेश सरकार के प्राथमिकता वाले कार्यक्रम में गांवों को खुले में शौच से मुक्त करने को ज्यादा तरजीह दी जा रही है। कन्नौज के उमर्दा विकास खंड को पंचायत विभाग ने अगस्त तक खुले में शौच से मुक्त करने का निर्णय लिया है।

इसी को लेकर उमर्दा विकास खण्ड में बीडीओ ने ग्राम प्रधानों की एक बैठक बुलाई थी। प्रधान तय वक्त पर ब्लॉक पहुंचे, लेकिन बैठक का बहिष्कार कर बाहर नारेबाजी करने लगे। प्रधान संघ के अध्यक्ष् ने शौचालय निर्माण में आ रही खामियों के बारे में भी बताया।

हाल यह था कि ब्लॉक सभागार में विकास खण्ड अधिकारी अकेले बैठे नजर आ रहे थे। सभागार की सारी कुर्सियां खाली पड़ी थी। प्रधानों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन भी बीडीओ को सौंपा। बीडीओ ने भी माना कि गांवों में चल रहे विकास के काम प्रभावित हो रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here